Saturday, September 19, 2020 09:51 PM

अध्यापकों ने शुरू की अभिभावकों से राय लेना

हमीरपुर-जिला भर के सरकारी स्कूलों में मंगलवार से अभिभावकों व शिक्षकों की ऑनलाइन बैठकें आयोजित की गई। इनमें छात्रों की कमियांे को दूर करने के लिए अभिभावकों को तरीके बताए गए और स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों से सुझाव और चिंताएं भी बैठक के दौरान सांझा की गई, ताकि वैश्विक महामारी के चलते अगर स्कूल खोले जाते हैं, तो वह कितने तैयार हैं। इन सब विषयों पर आगामी सात अगस्त तक अभिभावकों से राय ली जाएगी।

बता दें कि प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी शिक्षकों और अभिभावकों की ऑनलाइन बैठकें मंगलवार से शुरू की गई हैं। जोकि आगामी सात अगस्त तक जारी रहेगी। स्कूल प्रबंधन गूगल मीट पर अभिभावकों के साथ मीटिंग आयोजित कर रहा है।

स्कूलों में टीचरों को अभिभावक मीटिंग के लिए जि मेदारियां सौंपी गई हैं, जोकि अभि ाावकों से ऑनलाइन स्टडी की फीड बैक, कोरोना खतरा को देखते हुए बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर अभिभावकों के विचार इत्यादि लिए जा रहे हैं, ताकि प्रदेश में आने वाले समय में अगर सरकार स्कूल खोलने का विचार करती है, तो अभिभावक इसके लिए कितने तैयार हैं। इसके अलावा छात्रों के अभिभावकों को अपने बच्चों को गूगल मीट पर ऑनलाइन क्लासें हर हाल में लगाई जाएं, ताकि छात्रों की पढ़ाई बिना किसी रूकावट की चलती रहे। वहीं, उपनिदेशक, उच्चतर शिक्षा विभाग हमीरपुर दिलवर जीत चंद्र ने कहा कि छात्रों के अभिभावकों व शिक्षकों के साथ ऑनलाइन बैठकें आयोजित की जा रही हैं। इनमें ऑनलाइन स्टडी की फीडबैक और कोरोना महामारी में स्कूल खोलने के लिए अभिभावकों से राय ली जाएगी।

The post अध्यापकों ने शुरू की अभिभावकों से राय लेना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.