कोरोना वॉरियर बनकर चमका ‘दिव्य हिमाचल’ का सुपर डांसर, नितिश ने कायम की मिसाल

दिव्य हिमाचल व्यूरो, कुल्लू –  जिला से संबध रखने वाले प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के इंवेंट डांस हिमाचल डांस के विजेता रहे नितिश ने लॉकडाउन के दौरान जहां ऑनलाइन डांस के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। वहीं, समाजसेवक की भी भूमिका निभाई। नितिश ने अपने सथियों के साथ बाजारों में घूमकर लोगों को मास्क पहनने को लेकर जहां जागरूक किया, साथ ही लोगों को  मास्क भी वितरित करते नजर आते रहे। यही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग कितना जरूरी है, इसे लेकर भी हमेशा जागरूक करते रहे।

बाजारों में  छोटे से लाउडस्पीकर के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते रहते थे। इनके बेहतर कार्य की सराहना यहां एसपी कुल्लू ने करते हुए और इनकी टीम का सहयोग के लिए नितिश को सम्मानित भी किया गया। यही नहीं, नितिश दिनभर लोगों को जागरूक करने के बाद शाम और सुबह के समय में ऑनलाइन लोगों व अपने छात्रों को यह भी बताते थे कि इस दौरान किस तरह से फीट रहना है। फीट रहेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और स्वस्थ रहना कितना इनसान के लिए जरूरी है। शरीर है तो जहान है। यानी मनुष्य को शारीरिक तौर पर किस तरह से अपना ध्यान रखना चाहिए।

 इस तरह के टिप्स देकर भी उन्होंने लोगों को ऑनलाइन जुड़ कर उन्हें जागरूक किया। वहीं, नितिश का कहना है कि  वह आज जो कुछ भी हैं और जो पहचान उन्हें प्रदेश में मिल पाई है, उसके लिए वह ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार के आभारी है। इनके सहयोग से वह आज इस मुकाम तक पहुंचे है। नितिश ने आज जिला व प्रदेश में जो नाम कमाया है, इसके पीछे उनकी मेहनत साफ देखने को मिलती है। आज खुद की जिला में दो अकादमी चलाती है। जो भले ही कोरोना महामारी के चलते बंद है, लेकिन ऑनलाइन छात्रों को नए-नए टिप्स जरूर देते है और साथ ही स्वयं भी अभी तक घर पर अभ्यास जारी रखे हुए है, ताकि कोरोना महामारी का असर कम होने के बाद अगर शिक्षण संस्थान खुलेंगे तो छात्रों को अपने डांस के नए नए टिप्स दें सके।

The post कोरोना वॉरियर बनकर चमका ‘दिव्य हिमाचल’ का सुपर डांसर, नितिश ने कायम की मिसाल appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: