Wednesday, September 23, 2020 03:20 PM

अब सोलन में नहीं दिखेगा कूड़ा

नगर परिषद सोलन ने शहर के सभी वार्डों में गारबेज कैबिन स्थापित करने की बनाई  योजना

सोलन-सोलन शहर के वार्डों में अब यहां-वहां कूड़ा बिखरा हुआ नहीं दिखाई देगा। नगर परिषद सोलन ने सभी वार्डों में गारबेज केबिन स्थापित करने की योजना बनाई है। इन कैबिन में डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन का कूड़ा एकत्र किया जाएगा, जिसे फिर वहां से निष्पादन के लिए ले जाया जाएगा। तालाबंद कैबिन लग जाने से कचरा इधर-उधर नहीं फैलेगा और न ही जानवर कूड़े में मुंह मार सकेंगे।

परिषद ने मंगलवार से कैबिन स्थापित करने का कार्य आरंभ भी कर दिया है। गौर रहे कि शहर के 15 वार्ड में नगर परिषद द्वारा डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन का कार्य किया जाता है। शहर के कई वार्डों की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि वहां पर कचरा ले जाने वाली गाड़ी नहीं पहुंच सकती है। ऐसे में कर्मियों द्वारा वार्ड के एक निश्चित स्थान पर एकत्रित कूड़े को रखा जाता है और वहां से बाद में इस कचरे को गाड़ी तक पहुंचाया जाता है। नगर परिषद अधिकारियों तक बार-बार इस तरह की शिकायतें मिल रही थीं, जिस पर गौर करते हुए गारबेज कैबिन लगाए जाने का निर्णय लिया गया है।

यहां-वहां कचरा फेंकने पर लगेगा जुर्माना

कैबिन स्थापित हो जाने के बाद नगर परिषद शहरवासियों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। नगर परिषद अधिकारियों ने अपने कर्मियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। वार्डों में गंदगी फैलाने व इधर-उधर कचरा फेंकने वालों की रिपोर्ट की जाएगी और उन्हें जुर्माना भी लगाया जाएगा।

 

The post अब सोलन में नहीं दिखेगा कूड़ा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.