Monday, October 21, 2019 12:57 AM

अवैध निर्माण… आज चलेगा हथौड़ा 

सुबाथू छावनी की विशेष बोर्ड में गूंजा अतिक्रमण का मामला

सुबाथू -सुबाथू छावनी परिषद् में शुक्रवार को ब्रिगेडियर एचएस संधू की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सभी बोर्ड सदस्य मौजूद रहे। बोर्ड बैठक से पहले छावनी के नवनियुक्त सीईओ देवांशु चौधरी ने शपथ ग्रहण की। शपथ के बाद बैठक में अतिक्रमण को हटाने के लिए बातचीत शुरू हुई। सीईओ देवांशु चौधरी ने कहा की छावनी में शनिवार से ही अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए परिषद ने पूरी तैयारी कर ली है। हालांकि इस दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद रहेगा। उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता ने कहा की बोर्ड को पहले चरण में अतिक्रमण को तोड़ना चाहिए। जबकि अवैध निर्माण के मामले में कानून की पालना करते हुए 30 सितंबर तक समय देना चाहिए। हालांकि बैठक में इन सभी विषयों को कानूनी सलाहकार से राय लेकर अमल में लाए जाने की बात हुई। सीईओ देवांशु चौधरी ने कहा की बाजार में अधिकतर दुकानदारों के छज्जे भी छावनी अधिनियम की उल्लंघना कर रहे है। इसलिए  परिषद ने इनपर भी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस बेठक के दौरान नायब तहसीलदार कुठाड़, एजी एमईएस, पाषर्द सुमित गिल, अनिल गुप्ता, मनीष गुप्ता, अरिता शर्मा, शुकन चौहान, छावनी अधीक्षक चिरंजी लाल व छावनी कोषाध्यक्ष कुलदीप कौर मौजूद रहे।

कार्रवाई से पहले ही खुद दिए थोड़े अवैध निर्माण

छावनी परिषद सुबाथू में अतिक्रमण व अवैध कब्जाधारियों पर छावनी परिषद की कार्रवाई से पहले ही छावनी के बाशिंदों ने सरकारी भूमि से अवैध निर्माण को खुद तोड़ने का कार्य कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भी कई लोगों ने सरकारी भूमि से अपना अवैध निर्माण  तोड़ा है।

कानून का उल्लंघन करने वालों के टूटेंगे छज्जे

शुक्रवार को छावनी परिषद सुबाथू की विशेष बैठक में दुकानदारों के बड़े हुए छज्जे का मामला भी छावनी सीईओ ने बोर्ड बैठक में रखा। सीईओ दिवांशु चौधरी ने बताया की आज सुबाथू बाजार पर लगे छज्जे भी छावनी अधिनियम की उल्लंघना कर रहे है। बैठक में यह निर्णय भी लिया गया की दुकानदारों के जो भी छज्जे कानून की उल्लंघना कर रहे ही उन्हें भी इस दौरान थोड़ा दिया जाएगा।