Saturday, September 19, 2020 08:54 PM

आईआईएम कांप्लेक्स के डिजाइन ने मोहा मन

पांवटा साहिब-सिरमौर जिले के धौलाकुआं में आईआईएम का प्रस्तावित परिसर जहां प्रबंधन की शिक्षा ग्रहण करने वालों के भविष्य को संवारेगा, वहीं यह परिसर पर्यटन का केंद्र भी बनकर उभरेगा। इस परिसर का मंगलवार को शिलान्यास हो गया है। आईआईएम सिरमौर की निदेशक डाक्टर नीलू रोहमित्रा ने शिलान्यास कार्यक्रम में प्रस्तावित परिसर का जो डेमो दिखाया वह सभी को मोहित कर गया। जंगल के बीच बनने वाला यह परिसर इसलिए भी आकर्षक का केंद्र रहेगा क्योंकि इसका निर्माण पारंपरिक हिमाचली शिल्प में तैयार होगा।

इसके डेमो वीडियो को देखकर ऑनलाइन जुड़े केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी प्रशंसा किए बगैर नहीं रह सके। इस परिसर के निर्माण पर प्रथम चरण में 392.51 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। बजट के लिहाज से इसकी भव्यता भी उतनी ही निखरेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आईआईएम हिमाचल प्रदेश को वर्ष 2014 में प्रदान किया गया था और तब से यह संस्थान तेजी से आगे बढ़कर एक प्रमुख संस्थान बनकर उभर रहा है। यह संस्थान सुंदर व शांत भू-दृश्य और शांतिपूर्ण वातावरण में विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक माहौल प्रदान करेगा। निदेशक डाक्टर नीलू रोहमित्रा ने कहा कि यह कैंपस प्रदेश के बड़े संस्थान की छवि दिखाएगा।  उनका सपना है कि जिस प्रकार तेजी से शिक्षा के क्षेत्र में आईआईएम सिरमौर उभरा है उसी प्रकार एक भव्य परिसर बनाकर प्रशिक्षुओं को दिया जाएगा। गौर हो कि आईआईएम सिरमौर के नाम धौलाकुआं में 1010 बीघा जमीन है जिस पर आईआईएम सिरमौर का भवन, कालोनी और सुंदर कैंपस बनेगा।

The post आईआईएम कांप्लेक्स के डिजाइन ने मोहा मन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.