Thursday, July 09, 2020 10:32 PM

आखिर लॉकडाउन में कहां से आया इतना नशा

अमराली में भुक्की से लदा ट्रक पकड़ने पर उठने लगे कई सवाल, पुलिस की कार्रवाई की हर तरफ तारीफ

ऊना-ऊना के गांव अमराली में भुक्की से लदा ट्रक पकड़े जाने की खबर से जिला सहित प्रदेश में खलबली मच गई है तो वहीं पुलिस के मुस्तैद रहने की भी खूब सराहना हो रही है। वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने पुलिस टीम को बधाई दी है और प्रदेश सरकार से नशे के खिलाफ कार्रवाई करने वाली टीम को सम्मानित करवाने की बात भी कही है। जिला ऊना में पकड़ी गई यह अब तक की नशे की सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है। इससे पहले आज दिन तक पुलिस ने नशे की इतनी बड़ी खेप नही पकड़ी है। 17 क्विंटल 33 किलो 500 ग्राम चूरा पोस्त को 58 विभिन्न बोरियों में भरकर गाड़ी में लोड करके लाया जा रहा था। हैरान कर देने वाली बात है कि चालक बिना किसी डर के ये बोरे बिना छिपाए ही गाड़ी में लोड करके ला रहा था। जाहिर सी बात है कि नशे की इतनी बड़ी खेप प्रदेश में तो हो नहीं सकती, किसी अन्य राज्य से ही इसकी तस्करी की जा रही थी।    लेकिन क्या इस ट्रक को कहीं चैक ही नहीं किया गया या फिर यह चालक चोर रास्तों से होते हुए प्रदेश में एंटर कर गया। चालक के फरार होने के बाद अभी तक ये सवाल बना हुआ है कि लॉकडाउन में भी नशे की इतनी बड़ी खेप प्रदेश में कैसे और कहां से पहुंच गई? क्या इससे पहले भी नशे की तस्करी होती रही होगी? ऐसे कई सवाल हैं जिनका खुलासा चालक के अरेस्ट होने के बाद ही पता चल पाएगा। बहरहाल पुलिस टीम ने चालक को पकड़ने के लिए विभिन्न टीमें गठित करके तलाशी अभियान चला दिया है। पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर दबिश भी दी है। लेकिन अभी तक चालक का कहीं कोई पता नही चल पाया है।

गुप्त एजेंसियां भी फेल

लॉकडाउन में भी प्रदेश में इतनी बड़ी मात्रा में नशे का कारोबार हो रहा है और चूरापोस्त से भरा ट्रक प्रदेश की सीमा लांघकर विधानसभा क्षेत्र हरोली में पहुंच गया। हैरान कर देने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी मात्रा में नशे की खेप प्रदेश में पहुंच गई, लेकिन पुलिस के गुप्त विभाग को  इसकी भनक तक नही लगी। अगर पुलिस की टीम उस समय पैट्रोलिंग  पर इस रास्ते पर न होती तो शायद नशे की खेप अपने निर्धारित स्थल तक पहुंच जाती।

ऐसे पकड़ी नशे की खेप

पुलिस थाना हरोली के जवान अमराली में गश्त पर मौजूद थे। तड़के करीब तीन बजे एक ट्रक सड़क किनारे खड़ा था और इसके पीछे एक व्यक्ति कुछ उतार रहा था। पुलिस टीम को देखकर उक्त व्यक्ति मौका से फरार हो गया, जिससे पुलिस जवानों को शक हुआ। इतने में टाहलीवाल चौकी इंचार्ज अशोक कुमार की टीम भी मौका पर पहुंची और जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो इसमें से चूरापोस्त की बोरियां पाई गइर्ं।

The post आखिर लॉकडाउन में कहां से आया इतना नशा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.