Wednesday, July 08, 2020 01:40 PM

आज से चलेगी टैक्सी, कर्फ्यू ढील के वक्त ही इजाज़त, बाद के लिए लेना होगा पास

शिमला - हिमाचल प्रदेश में सोमवार से टैक्सी सेवा आरंभ हो जाएगी। मंत्रिमडल से अनुमति मिलने के बाद राज्य में 63 दिन बाद टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है। टैक्सी सेवा शुरू होने से जनता को आवाजाही में सुविधा मिलेगी। चूंकि पब्लिक ट्रासपोर्ट बंद होने से जनता को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। राज्य में टैक्सियों का संचालन मात्र कर्फ्यू ढील के दौरान ही होगा। कर्फ्यू ढील की समय अवधि खत्म होने के बाद पास लेना अनिवार्य होगा। टैक्सी सेवा बहाल होने की घोषणा के बाद राजधानी शिमला के टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन सहित प्रदेश के हर टैक्सी यूनियन के टैक्सी ऑपरेटर्स खुश हैं और ऑपरेटरों में खुशी है कि उनका कारोबार एक बार फिर शुरू होगा।

गाड़ी में साफ-सफाई का ध्यान रखें

टैक्सी चालकों को गाड़ी में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा। गाडि़यों को सेनेटाइज करना अनिवार्य रहेगा। वहीं, संक्रमण से बचने के लिए पूर्ण एहतियात बरतने होंगे। इसके अलावा सचांलकों कोे गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा।

प्रदेश में इतने वाहन पंजीकृत

राज्य में परिवहन विभाग के पास 3320 बसें पंजीकृत हैं, वहीं 16582 टैक्सियां रजिस्टर्ड हैं। इसके अलावा 7,913 मैक्सी कैब हैं, वहीं 4242 ऑटो भी विभाग के पास पंजीकृत हैं। लाइट मोटर व्हीकल गुड्ज कैरियर 4872  रजिस्टर्ड हैं वहीं मीडियम गुड्ज की संख्या 11,182 की है।