Saturday, April 20, 2019 01:48 PM

ऊना में चुनावी शोर….टाहलीवाल में आग से करोड़ों गर्क

ऊना—लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुटे रहे। हमीरपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र के तहत कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर का नाम फाइनल होने के बाद ऊना में रोड शो किया। वहीं, भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर द्वारा भी महिला मोर्चा, युवा मोर्चा के कार्यक्रमों में शिरकत की। वहीं, भाजपा-कांग्रेस नेता भी आमने-सामने रहे। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा के घोषणा पत्र को झांसा पत्र करार दिया। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने धारा 370 के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सुखराम परिवार को दलबदलुओं की संज्ञा दी। वहीं, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सुखराम प्रकरण से मुख्यमंत्री दहशत में आ गए हैं। उधर, औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में प्लास्टिक उद्योग में आग की घटना में करोड़ों का नुकसान हुआ। आग को नियंत्रित करने में अग्निशमन केंद्र कर्मियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, इस बार ऊना के चार कबड्डी खिलाड़ी प्रो-कबड्डी में दमखम दिखाएंगे। विशाल भारद्वाज, विनीत, सुरेंद्र, आकाश कुमार का चयन हुआ है। चारों खिलाड़ी ऊना के देहलां गांव से संबंधित हैं।

स्कूलों में हवन के साथ नए सत्र का आगाज

इस सप्ताह स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हुआ। स्कूलों में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें नए विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों ने भी भाग लिया। वहीं, बच्चों में भी खासा उत्साह देखा गया। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थानों में इस सप्ताह बैसाखी पर्व को लेकर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों के साथ स्कूल स्टाफ सदस्यों ने भी भाग लिया। वहीं, आईटीआई ऊना में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिला भर के खिलाडि़यों ने प्रतिभा दिखाई।

 क्रिकेट प्रतियोगिता को खिलाडि़यों ने बहाया पसीना

इंदिरा स्टेडियम ऊना में अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में खिलाडि़यों ने दमखम किया गया। हमीरपुर ने बिलासपुर, ऊना ने कांगड़ा की टीम को हराया। तीन दिवसीय मैच के दौरान खिलाडि़यों ने जमकर मेहनत की। वहीं, ऊना जिला के तहत देहलां के चार कबड्डी खिलाडि़यों का चयन प्रो. कबड्डी के लिए हुआ है। इन खिलाडि़यों को सम्मानित किया गया।

चिंतपूर्णी में नवरात्र पर उमड़ा आस्था का सैलाब

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र के दौरान प्रदेश के अलावा अन्य बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए। लाखों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर परिवार सुख-समृद्धि की कामना की। हालांकि इससे पहले यहां पर श्रद्धालुओं की संख्या कम ही थी। लेकिन नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हुआ। वहीं, खासकर अष्टमी के दौरान श्रद्धालुओं ने कंजक पूजन भी किया।

ऊना में गर्मी छुड़ा रही लोेगों के पसीनें

गर्मी के मौसम ने ऊना में अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। अब लोगों ने गर्मी के मौसम से बचने के लिए कूलर,एसी का प्रयोग करना भी शुरू कर दिया है। वहीं, दिन के समय पड़ रही प्रचंड गर्मी के चलते लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। एक तरह से आगामी दिनों में तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी। जिसके चलते लोगों को भी सावधानी बरतनी होगी।

बैसाखी पर लोगों ने जमकर की खरीददारी

बाजार में खरीददारी के लिए लोग पहुंच रहे हैं। बैसाखी पर्व के चलते इस बार लोगों ने जमकर खरीददारी की। वहीं, इसके अलावा दुकानदारों द्वारा लोगों की सुविधा को देखते हुए आकर्षक छूट मुहैया करवाई जा रही है। जिसका लोग भी भरपूर लाभ उठा रहे हैं।

जिला के आपातकालीन नंबर

पुलिस-112, अग्निशमन केंद्र-101

पुलिस कंट्रोल रूम-01975-226048,

ऊना सदर थाना 01975-226028,

सिटी चौकी ऊना 01975 226175,

एंबुलेंस-108, 102,

आपदा प्रबंधन-1077,

गुडि़या हेल्पलाइन-1515,

होशियार हेल्पलाइन-1090

जिला मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के

आपातकालीन नंबर 01975-225046,

 01975-225049,

 01975-225052

आईआईपीकेएल में खेलेगा पूबोवाल का सतनाम सिंह

प्रो- कबड्डी की तर्ज पर शुरू हो रही इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईआईपीकेएल) में हरोली क्षेत्र के गांव पूबोवाल (हलेड़ा-बिलणा) के कबड्डी खिलाड़ी सतनाम सिंह सत्तू का चयन हुआ है।  हरियाणा हीरोज ने इस होनहार खिलाड़ी को दस लाख में खरीदा है। सतनाम सिंह हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं और हिमाचल पुलिस की तरफ से भी खेलते हैं। वर्तमान में उनकी ड्यूटी बंगाणा थाना में है। सतनाम सिंह चार बार नेशनल तथा सात बार स्टेट खेल चुके हैं। उनके पिता किसान हैं और एक बड़ा भाई यशपाल सिंह आर्मी में तथा सबसे छोटे भाई नेवी में देश की सेवा कर रहे हैं। सतनाम सिंह ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2004 में स्कूली स्तर पर ही कबड्डी खेलना शुरू किया था। जिसके बाद उनके खेल को निखारने में ड्राइंग मास्टर रहे दविंद्र कुमार ने कोच के तौर पर सबसे अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, भाई व अपने कोच दविंद्र कुमार को दिया है।

सप्ताह की सुर्खियां

  हरोली के पंडोगा में सड़क हादसा, एक मौत

 वनों को आग से बचाने के लिए वन विभाग हुआ अलर्ट

 टाहलीवाल में कामगारों की हड़ताल

 संतोषगढ़ में पकड़ा एटीएम चोर

 कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने टिकट फाइनल होने के बाद ऊना में किया रोड शो

 कांग्रेस के रोड शो में कटीं जेबें

 गगरेट थाना के तहत पंजाब की महिला श्रद्धालु की मौत

 गगरेट थाना के तहत सड़क हादसा,एक व्यक्ति घायल

 मवा सिधिंया के वार्ड पंच की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

 हंगामेदार रही छपरोह सभा समिति की वार्षिक बैठक

 ढाबे पर बाल मजदूरी कर रहे नाबालिग को छुड़वाया

 अंब थाना के तहत सड़क हादसे,दो लोग घायल

 खाद्य आपूर्ति विभाग की अंब में दबिश,15 दुकानों के चालान

 चुरूड़ू में सड़क हादसा एक की मौत

 थानाकलां मंे सड़क हादसा एक दर्जन श्रद्धालु घायल

 20 हजार लौटाकर युवक-युवती ने कायम की मिसाल

 टाहलीवाल में प्लास्टिक के उद्योग में आग लगने करोड़ों का नुकसान