Thursday, July 16, 2020 08:07 PM

ऊना-हमीरपुर-बिलासपुर में 13 नए कोरोना केस

जिला में दस निकले पॉजिटिव मामले

ऊना-हमीरपुर के बाद ऊना में कोरोना का विस्फोट हुआ है। रविवार को एक साथ सात मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जबकि एक युवक का सैंपल फॉलोअप के लिए भेजा गया था, वहीं भी दोबारा नेगेटिव निकला है। एक साथ छह मामले सामने आने से प्रशासन व स्वास्थ्य के हाथ-पांव फूल गए हैं। इनमें हरोली क्षेत्र के गांव पंजुआणा से एक युवक, अंब उपमंडल के ज्वाल व रिपोह मिसरां से दो, बंगाणा उपमंडल के कोलका व चरारा से दो युवक, व उपमंडल ऊना से एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें पांच लोग दिल्ली-मंबई से लौटे हैं, जबकि जिला ऊन के क्वारंटाइन सेंटर में ड्यूटी दे रहा एक होमगार्ड जवान भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, सुबह के समय आई सैंपल रिपोर्ट में भी बंगाणा क्षेत्र का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। देर रात ही जिला प्रशासन ने एक बैठक भी बुलाई और उक्त सभी लोगों को कोविड केयर सेंटर खड्ड में भेजने का निर्णय लिया गया है। बताते चलें कि बीती रात भी एक साथ तीन सैंपल आए थे। वहीं, शनिवार दिन के समय भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया। उक्त सभी चारों लोग बंगाणा क्षेत्र से संबंधित हैं। वहीं, रविवार को सात लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके चलते जिला ऊना में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। हालांकि 17 रोगी उपचार के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिला ऊना में 13 एक्टिस केस है। इससे पहले पिछले माह कुठेड़ा खैरला से एक साथ नौ कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। अब एक साथ छह केस सामने आने से जिला ऊना में हड़कंप मच गया है।  सीएमओ डा. रमन शर्मा ने बताया कि रविवार को एक साथ सात केस कोरोना मामले सामने आए है। सभी को कोविड केयर सेंटर खड्ड में भेजा जा रहा है।

कोरोना वायरस की चपेट में आई  बड़सर के बड़ाग्राम की युवती

हमीरपुर। उपायुक्त  हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर जिला में रविवार को प्रातः कोविड-19 संक्रमित एक युवती का मामला सामने आया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बड़सर क्षेत्र के बड़ाग्राम की यह 20 वर्षीय युवती दिल्ली से 18 मई, 2020 को अपने सगे-संबंधियों के साथ वापस लौटी थी और राजकीय उच्च पाठशाला बड़ाग्राम में संस्थागत संगरोध में रखी गई थी।

जिला में एक और वायरस से संक्रमित

स्वारघाट-रविवार को बिलासपुर जिला को कोरोना का एक ओर झटका लगा है। स्वारघाट के होटल माउंट व्यू में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन किए गए मंडी के जोगिंद्रनगर के रहने वाले एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह व्यक्ति 21 मई को मंडी जिला के ही अपने दो अन्य साथियों के साथ दिल्ली से टैक्सी में स्वारघाट पहुंचा था, जहां पर मेडिकल मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद तीनों युवकों और टैक्सी ड्राइवर को स्थानीय प्रशासन ने स्वारघाट के पंजपीरी स्थित होटल माउंट व्यू में क्वारंटाइन किया था और 22 मई को सैंपल जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया था और रविवार को उक्त व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नयनादेवी के एसडीएम सुभाष गौतम ने बताया कि रविवार को कोरोना का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। यह व्यक्ति जिला मंडी के जोगिंद्रनगर का है। यह व्यक्ति अपने दो अन्य साथियों के साथ दिल्ली से टैक्सी में आया था और 21 मई को इन सभी को होटल माउंट व्यू में क्वारंटाइन किया गया था।

सुजानपुर में आया कोरोना का केस

सुजानपुर। उपमंडल सुजानपुर में एक व्यक्ति करोना पॉजिटिव पाया गया है, यह व्यक्ति चार दिन पहले नोएडा से यहां पहुंचा था, जिसे प्रशासन ने इंस्टिट्यूशन कंटेनमेंट किया था। जानकारी अनुसार कश्मीर सिंह पुत्र झोंफी राम निवासी लोअर बगहेड्डा डाकघर बीड़ तहसील सुजानपुर जिला हमीरपुर उम्र 55 साल जो 20 मई को नोएडा से आया था और उसे गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीर बगहेरा में क्वारंटाइन किया हुआ था, जिसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, देर शाम कोरोना पॉजिटिव आया है। पॉजिटिव आने के बाद सुजानपुर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए इलाके को सील किया है।