Saturday, September 26, 2020 01:43 PM

ऊर्जा मंत्री के कांटैक्ट में आए प्रशासन को दें सूचना

  ने जारी की आम सूचना, कांटैक्ट हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

नौहराधार-विगत एक सप्ताह के दौरान ऊर्जा मंत्री के संपर्क में रेणुका विस क्षेत्र से दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने पांवटा पहुंचे थे। मंत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जो लोग उनके संपर्क में आए हैं एक दहशत जैसा माहौल बन गया है। सिरमौर प्रशासन प्राथमिक कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में लग गया है। संगड़ाह के एसडीएम ने शुक्रवार को एक आम सूचना जारी की है तथा सभी तहसील कार्यालय में भेज दी है।

इस सूचना के मुताबिक जो व्यक्ति हाल ही ऊर्जा मंत्री से मिलने पांवटा गए थे या उनके संपर्क में आए हैं, वह तुरंत प्रशासन को अवगत करवाएं, ताकि कोरोना वायरस जांच करवाई जा सके। जारी सूचना में एसडीएम ने यह भी आदेश जारी किए हैं कि जो व्यक्ति पांवटा गए थे, वह अगले आदेशों तक घरों में ही क्वारंटाइन हो जाएं और किसी भी सार्वजनिक स्थानों में न जाएं। आदेशों की अवहेलना करने पर आपदा प्रबंधक अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि रेणुका विधानसभा क्षेत्र के हर कौने से लोग मंत्री से मिलने पांवटा गए थे। संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूची काफी लंबी बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिला भाजपा पदाधिकारी हरिपुरधार बाजार में घूमते हुए देखे गए, जिसकी लोगों ने कड़ी निंदा व लापरवाही बताया है। हालांकि अधिकतर लोग होम क्वारंटाइन हो चुके हैं। उधर, एसडीएम संगड़ाह राहुल कुमार, बीएमओ संगड़ाह यशवंत सिंह ने लोगों से अपील की है कि जो लोग ऊर्जा मंत्री के संपर्क में आए हैं, वह 14 दिन के लिए अपने आपको घरों में आइसोलेट कर लें। उन्होंने बताता कि होम क्वारंटाइन के बाद बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण नजर आएं तो टोल फ्री नंबर 104 पर तुरंत संपर्क करें।

The post ऊर्जा मंत्री के कांटैक्ट में आए प्रशासन को दें सूचना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.