Monday, September 24, 2018 02:43 PM

एक नजर

चैंपियंस ट्रॉफी, हाकी विश्वकप की तैयारी

नई दिल्ली — एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और इसी वर्ष ओडिशा में आयोजित होने वाले पुरुष विश्वकप के मद्देनजर बुधवार को 25 सदस्यीय पुरुष हाकी दल की घोषणा की गई, जो 16 सितंबर से अगले चार सप्ताह तक भुवनेश्वर स्थित राष्ट्रीय शिविर में तैयारी करेगी। हाकी इंडिया (एचआई) ने 25 सदस्यीय मूल पुरुष हाकी दल का चयन किया है जो 16 सितंबर से कङ्क्षलगा हाकी स्टेडियम में शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेगी और मुख्य कोच हरेंद्र ङ्क्षसह के मार्गदर्शन में तैयारी करेगी।

मनु-सुमित कड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में

टोक्यो — भारत के मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी ने यहां चल रहे जापान ओपन बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट में बुधवार को कड़े संघर्ष के बाद दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। मनु और सुमित की जोड़ी ने पुरुष युगल के पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया के वी शेम गोह और वी कियोंग तान की जोड़ी को तीन गेमों तक चले कड़े संघर्ष में 15-21, 23-21, 21-19 से पराजित करते हुए 54 मिनट में दूसरे दौर में जगह बना ली। भारतीय जोड़ी ने इस जीत के साथ मलेशियाई खिलाडिय़ों के खिलाफ मैच रिकार्ड 2-1 कर लिया है।

मैक्ग्राथ की एंडरसन को बधाई

लंदन — आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट का उनका रिकार्ड तोडऩे वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इस कामयाबी के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे लंबे समय से अपने इस रिकार्ड पर गर्व था और मुझे खुशी है कि द्यएंडरसन जैसे व्यक्ति ने मेरा यह रिकार्ड तोड़ा।  140 से ज्यादा टेस्ट खेलना और दिन प्रति दिन खेल के शीर्ष पर बने रहना बड़ी बात है। मुझे जिम्मी (एंडरसन) पर गर्व है।

फिर छपा सेरेना विलियम्स का कार्टून

मेलबोर्न — आस्ट्रेलिया के हेराल्ड सन समाचार पत्र ने बुधवार को अपने पहले पन्ने पर एक बार दोबारा टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स के विवादास्पद कार्टून को छापा। सोमवार को जब पहली बार यह कार्टून छापा गया था, तो ‘नस्लवाद और लिंगभेद’ के आरोप लगे थे। मेलबोर्न के हेराल्ड सन के कार्टूनिस्ट मार्क नाइट का यह कार्टून सबसे पहले सोमवार को छपा था, जिसकी दुनिया भर में आलोचना हुई थी। समाचार पत्र ने बुधवार को दोबारा ‘वेलकम टू पीसी वल्र्ड’ शीर्षक के साथ अपने पहले पन्ने पर यह कार्टून छापा और इसके साथ आस्ट्रेलिया ओर विदेशी राजनेताओं के कई अन्य कार्टून भी छापे, जिन्हें नाइट ने बनाया था। समाचार पत्र ने साथ ही कहा कि अगर वे सब कुछ सबकी पसंद का छापने लगे, तो जीवन काफी नीरस हो जाएगा।