एक नजर

शरत कमल को आया चक्कर, बीच में छोड़ा मैच

नई दिल्ली। भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को अपना मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा। शरत कमल एशियन चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में जापान के खिलाड़ी हरिमोटो के खिलाफ अपना यह मैच खेल रहे थे। इस दौरान थकान के चलते उन्हें डिहाइड्रेशन (निर्जलीकरण), लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के चलते मैच से हटना पड़ा। शरत कमल के करियर में यह पहला मौका था, जब उन्हें अपना यह मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा। भारतीय टीम ने जापान के खिलाफ 3-1 से यह मुकाबला गंवा दिया। भारत की ओर से सिर्फ जी  साथियान ही अपना मैच जीत पाए। 

आस्ट्रेलिया में एशेज जिताएंगे आर्चर

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उपकप्तान बेन स्टोक्स का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आस्ट्रेलिया में 2021-22 में अपनी टीम को एशेज जिताने में मदद कर सकते हैं। आर्चर ने हाल में 2-2 से ड्रॉ हुई सीरीज में पांच मैचों में कुल 22 विकेट लिए थे। उन्होंने वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में भी इंग्लैंड की काफी मदद की थी। स्टोक्स ने बताया, मैं नहीं समझता कि मैंने अपने समय में उनसे ज्यादा टेलेंटेड क्रिकेटर देखा है। टीम में ऐसा गेंदबाज होना अच्छा है। इसमें कोई शंका नहीं कि वह 2021-22 में आस्ट्रेलिया में एशेज जीतने में हमारी मदद कर सकते हैं। वह कंट्रोल के साथ 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद कर सकते हैं और ऐसा गेंदबाज दुनिया के किसी भी हिस्से में घातक होता है। इंग्लैंड की टीम अब न्यूजीलैंड में अक्तूबर में पांच टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

रैंकीरेड्डी-अश्विनी दूसरे राउंड में

चांगझू(चीन)। भारत के सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने चाइना ओपन- 2019 बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग के खेले गए पहले दौर में जीत दर्ज कर ली। मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर में सात्विकसेराज और अश्विनी की गैर वरीय जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन कर छठी वरीय इंडोनेशिया के प्रवीण जार्डन और मेलाती डाएवा ओक्टावियांती की जोड़ी को 50 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 22-20, 21-17, 21-17 से पराजित किया। 

Related Stories: