एक नजर

आइसोलेशन में वॉर्नर, टेनिस बॉल से जमकर की प्रैक्टिस

मेलबोर्न - आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए इन दिनों अपने परिवार के साथ खुद को आइसोलेट किए हुए हैं। वार्नर इस दौरान कैच प्रैक्टिस के लिए टेनिस गेंद का इस्तेमाल कर रहे हैं। वॉर्नर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अपनी बेटी के साथ लॉन टेनिस बॉल से खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में मजेदार बात यह देखने को मिली कि वॉर्नर अपने कैचिंग स्किल्स को सुधारने के लिए टेनिस बॉल में अपना हाथ आजमाते हुए दिखे। इस सलामी बल्लेबाज ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, और कुछ नहीं बस एक हाथ से कैचिंग स्क्ल्सि सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

साओ पाउलो स्टेडियम बना ओपन एयर अस्पताल

साओ पाउलो - साओ पाउलो के पाकाएम्बू स्टेडियम को कोरोना वायरस संक्रमण के बीच ओपन एयर अस्पताल बना दिया गया है। इस 45000 की क्षमता वाले स्टेडियम में 200 से अधिक बिस्तर लग सकते हैं। यह दस दिन में पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। स्टेडियम के आसपास कई बड़े अस्पताल हैं। ब्राजील में अब तक कोविड 19 के 1600 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 25 लोग मारे जा चुके हैं। फुटबाल विश्व कप 2014 के दौरान इस्तेमाल किए गए लगभग सभी स्टेडियमों को ओपन एयर अस्पताल बनाने की पेशकश की गई है।

पूर्व कीवी क्रिकेटर की तीन फ्लाइट रद्द, सता रहा है पत्नी की जान का डर

नई दिल्ली - न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इयान ओब्रायन इन दिनों यूके जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से दुनिया के ज्यादातर देश जूझ रहे हैं और यूके पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। इयान ओब्रायन को अपनी पत्नी की चिंता सता रही है, जो फेंफड़े की बीमारी से जूझ रही हैं। ओब्रायन की पत्नी और दो बच्चे यूके में ही हैं और उनकी पत्नी पर कोरोना वायरस संक्रमण का ज्यादा बुरा असर पड़ सकता है। ओब्रायन की तीन फ्लाइट रद्द हो चुकी हैं, ऐसे में वह अपनी पत्नी के स्वास्थ को लेकर काफी चिंतित हैं।  वेलिंगटन के 43 वर्षीय ओब्रायन यूके में अपनी पत्नी रोजी और दो बच्चों एलेथिया और जैन के साथ रहते हैं। वह न्यूजीलैंड में अपनी मेंटल हेल्थ के सिलसिले में आए हुए थे। उन्होंने कहा, मेरे लिए सबसे बड़ी चिंता मेरी पत्नी हैं, उनको फेफड़े की बीमारी है अगर उन्हें यह इनफेक्शन होता है, तो यह उनकी जान भी ले सकता है। 

खेल मंत्री बोले, खिलाडि़यों के लिए  डिजिटल क्लास जल्द

नई दिल्ली - भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की वजह से देश के सभी स्पोर्ट्स इवेंट भी स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे में खेल मंत्री ने खिलाडि़यों के लिए डिजिटल क्लास शुरू करने का ऐलान किया है। कोरोना वायरस की वजह से देश के सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं। सोशल मीडिया के जरिए खिलाड़ी अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं, लेकिन प्रैक्टिस से दूर हो गए हैं। ऐसे में खेल मंत्री ने ट्विटर पर एक ऐलान किया है। किरेन रिजिजू ने ट्वीट करते हुए लिखा, जल्द ही हमारे खिलाडि़यों के लिए डिजिटल क्लास शुरू होगी और साथ-साथ हम जहां भी रह रहे हैं। सभी आवश्यक कार्य स्वयं द्वारा करें।

अश्विन ने ट्विटर पर बदला नाम 

नई दिल्ली - महामारी बन चुके कोविड- 19 वायरस ने पूरी दुनिया की रफ्तार थाम दी है। दुनिया भर के लोगों को घर में लॉकडाउन रहने की सलाह दी जा रही है। लोगों की सलामती के लिए सेलेब्रिटीज भी लोगों से सेहत संबंधी जरूरी प्रोटोकॉल को फॉलो करने के लिए कह रहे हैं। इम मुहिम में टीम इंडिया के क्रिकेटर भी पीछे नहीं है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तो लोगों को घर के अंदर रहने की गंभीरता समझाने के लिए ट्विटर पर अपना नाम ही बदल लिया है। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अश्विन का अकाउंट है, जिस पर पहले उनका नाम रविचंद्रन अश्विन ही लिखा हुआ था। लेकिन अब उन्होंने अपना नाम हटाकर इसे ‘लेट्स स्टे इंडोर्स इंडिया’कर दिया है। ताकि लोग इन दिनों घर में रहने का महत्व समझ सकें। इस दौरान इस ऑफ स्पिनर खिलाड़ी ने कोविड-19 को लेकर एक ट्वीट भी किया। 

Related Stories: