Friday, September 24, 2021 05:37 AM

एक माह से मटमैले पानी की सप्लाई

सरकाघाट में कलस वार्ड के दो दर्जन परिवारों को सताने लगा बीमारी फैलने का डर, आसपास कहीं हैंडपंप भी नहीं

निजी संवाददाता-सरकाघाट नगर परिषद सरकाघाट के वार्ड चार कलश में पानी तो आ रहा है, लेकिन इतना गंदा की जरा भी पीने योग्य नहीं है। गंदे पानी की समस्या को लेकर जहां कलश वार्ड के ग्रामीणों को बीमारी फैलने का भय सताने लगा है, वहीं विभाग के प्रति आक्रोश बढऩे लगा है। स्थानीय वार्ड के पार्षद कश्मीर सिंह, नेक राम, राम नाथ , रतन चंद, सुखदेव आदि ने बताया कि पिछले एक माह से कलश वार्ड में करीब दो दर्जन परिवारों के नलों में मटमैला गंदा पानी आ रहा है।

बिलकुल भी पीने योग्य नहीं है! जबकि आसपास के वार्डो में साफ पानी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि गंदे पानी की समस्या को लेकर विभाग को कई बार मौखिक व लिखित अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन विभाग ने समस्या हल नहीं की है। उन्होंने बताया कि यहां आस पास हैंडपंप भी़ नहीं है। एक बावड़ी है, जहां से पीने के लिए पानी लाना पड़ता है। अगर शादी -ब्याह या दूसरा कोई समारोह हो तो मजबूरन टैंक से महंगा पानी मंगवाना पड़ता है। जो इन दिनों नलों में मटमैला पानी आ रहा है, वह पीने योग्य जरा भी नहीं है । अगर कोई इस पानी को पिएगा, तो पक्का बीमार हो जाएगा और बीमारी फैल सकती है। उन्होंने जलशक्ति विभाग से गुहार लगाई है कि वार्ड चार कलश में नलों में आ रहे पानी का निरीक्षण किया जाए तथा स्वच्छ व नियमित पानी की सप्लाई दी जाए। अन्यथा मजबूरन विभाग का घेराव कर धरना प्रदर्शन करने पर विवश हो सकते हंै। लोगों की मांग का जल्द हल किया जाएग। उधर, जलशक्ति विभाग सरकाघाट के अधिशाषी अभियंता एलआर शर्मा ने बताया कि मौके पर जाकर पूरी स्थित का जायजा लिया जााएगा। जिस वजह से गंदा पानी आ रहा है, उस समस्या समाधान कर किया जाएगा । उपभोक्ताओं को साफ व स्वच्छ पानी नियमित दिया जाएगा।

क्या कहते हैं अधिशाषी अभियंता एलआर शर्मा उधर, जलशक्ति विभाग सरकाघाट के अधिशाषी अभियंता एलआर शर्मा ने बताया कि उपभोक्ताओं को साफ व स्वच्छ पानी की नियमित आपूर्ति की जाएगी। मौके पर जाकर पूरी स्थित का जायजा लिया जााएगा। जिस वजह से गंदा पानी आ रहा है, उस समस्या समाधान कर किया जाएगा ।