Friday, September 25, 2020 02:16 AM

एमफिल-एलएलएम में 31 अगस्त तक लें एडमिशन, एचपीयू प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

सिटी रिपोर्टर – शिमला

एमफिल व एलएलएम में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक किया जा सकता है। विश्वविद्यालय ने आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन कोर्स में प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला मिलेगा। एमफिल बायो-टेक्नोलॉजी, बॉटनी, केमिस्ट्री, कॉमर्स, अर्थशास्त्र, शिक्षा, अंग्रेजी, भूगोल, हिंदी, इतिहास, गणित, परफॉर्मिंग आर्ट्स, शारीरिक शिक्षा, फिजिक्स, राजनीतिक विज्ञान, मनोविज्ञान, लोक प्रशासन ग्रामीण विकास, समाज शास्त्र, संस्कृत, जूलॉजी और योगा में प्रवेश के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं, पीजी डिप्लोमा इन क्लीनिकल साइकालॉजी, एनवायरनमेंटल साइकोलॉजी, और ऑर्गेनाइजेशनल साइकोलॉजी कोर्स में सत्र 2020-21 के लिए मैरिट के आधार पर दाखिला मिलेगा। एमफिल व एलएलएम की प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपए रखी गई है। एससी/एसटी/अंत्योदेय/आईआरडीपी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए आवेदन फीस रखी गई है। पीजी डिप्लोमा इन क्लीनिकल साइकालॉजी, एन्वायरनमेंटल साइकालॉजी, और ऑर्गेनाइजेशनल साईकालॉजी कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन फीस सामान्य व आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500-500 रुपए तय की गई है।

The post एमफिल-एलएलएम में 31 अगस्त तक लें एडमिशन, एचपीयू प्रशासन ने जारी की अधिसूचना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.