एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंको सिंह को कोरोना

लिवर कैंसर से जूझ रहे 41 साल के मणिपुरी मुक्केबाज को बड़ा झटका

नई दिल्ली – एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें इम्फाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 41 साल के डिंको लिवर कैंसर से जूझ रहे हैं। मणिपुर की महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी ने भी पुष्टि की है कि डिंको को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डिंको ने 1998 के बैंकॉक एशियन खेलों में बैंटमवेट वर्ग में स्वर्ण जीता था। उन्हें 2013 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था। डिंको को उनके लिवर कैंसर के इलाज के लिए गत 25 अप्रैल को एयर एंबुलेंस से इम्फाल से दिल्ली लाया गया था। देश में लॉकडाउन के कारण उस समय हवाई सेवाएं बंद हैं और तब एयरलाइन स्पाइसजेट ने अपनी एयर एंबुलेंस सेवा के जरिए डिंको को इम्फाल से दिल्ली पहुंचाया था। दिल्ली लाए जाने के समय उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी। अस्पताल कुछ दिन रहने के बाद मई में डिंको मुक्केबाजी महासंघ को कोई जानकारी दिए बिना सड़क मार्ग से अपने गृह राज्य मणिपुर लौट आए। यहां उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया और सैंपल लिया गया। रविवार रात को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इलाज कर रही नर्स भी पॉजिटिव

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में इलाज के दौरान उनकी देखभाल कर रही एक नर्स की रिपोर्ट पॉजिटव आई थी। उनके एंबुलेंस में संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है।

खेल मंत्री बोले, हालात पर नजर

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मणिपुर सरकार से अनुरोध किया है कि डिंको की स्थिति पर नजर रखी जाए और उनके इलाज के लिए हर तरह की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

The post एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंको सिंह को कोरोना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: