Sunday, January 17, 2021 12:56 PM

कल बरसेंगे 150 करोड़

ऊना में उद्घाटन और शिलान्यास कर सौगात देंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

ऊना-रविवार को एक दिवसीय ऊना दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिला ऊना को लगभग 150 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 15 करोड़ रुपए की सात परियोजनाओं के उद्घाटन करेंगे. जबकि लभगग 135 करोड़ रुपए की 23 परियोजना का शिलान्यास करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार दोपहर ऊना पहुंचेंगे, जिसके बाद वह ऊना विधानसभा क्षेत्र के लिए 2.56 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होमगार्ड भवन, 2.43 करोड़ रुपए से बनगढ़ में बने आईआरबी के 12 टाइप-टू क्वार्टर, 59 लाख रुपए की लागत से बने आईआरबी बनगढ़ शस्त्रागार के आवासीय भवन, 2.40 करोड़ की लागत से पुलिस विभाग के बने छह टाइप-टू क्वार्टर तथा 2.06 करोड़ से बने विजिलेंस कार्यालय के भवन का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा चुरूड़ू में 57 लाख रुपए की लागत से बने पशु चिकित्सालय तथा 3.47 करोड़ रुपए से बने सीएचसी दुलैहड़ के भवन का शुभारंभ भी करेंगे। वहीं, सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले गैहरा धनेत में 62.02 करोड़ की लागत से बनने वाले अटल आदर्श विद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ-साथ छह करोड़ रुपए की लागत से ग्रामीण आजीविका केंद्र बंगाणा के भवन, 4.10 करोड़ से ऊना टक्का से अप्पर कोटलां कलां लिंक रोड़ के अपग्रेडेशन कार्य, 2.32 करोड़ से प्रस्तावित झिंगरा खड्ड पुल व टक्का खड्ड पुल का शिलान्यास भी करेंगे।

साथ ही जय राम ठाकुर पांच-पांच करोड़ रुपए की लागत से बरनोह में बनने वाले पशु पालन विभाग के क्षेत्रीय अस्पताल तथा मुर्राह प्रजनन केंद्र, 62 लाख की लागत से बनने वाले पशु चिकित्सालय पनोह व 65 लाख से पशु चिकित्सालय बसाल की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ऊना विधानसभा क्षेत्र के लिए 25 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

सीएम 12 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय ऊना के अतिरिक्त भवन, राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के लिए लगभग नौ करोड़ की लागत से बनने वाले भवन, 90 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक हॉल झूड़ोवाल, 54 लाख रुपए से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला में चार नए क्लासरूम तथा 79 लाख रुपए की लागत से रायपुर सहोड़ा में बनने वाले सहायक अभियंता के कार्यालय व आवास भवन की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा वह 62 लाख से बनने वाले पशु चिकित्सालय संतोषगढ़ तथा 63 लाख की लागत से बनने वाले पशु चिकित्सालय बसदेहड़ा का शिलान्यास करेंगे।

The post कल बरसेंगे 150 करोड़ appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.