Tuesday, September 29, 2020 04:47 PM

कालाअंब में 175 कामगारों की परखी सेहत

नाहन - राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के निर्देशानुसार औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच को परखा जा रहा है। एनजीटी का कहना है कि उद्योगों से निकलने वाले हानिकारक वेस्ट से उस क्षेत्र के बाशिंदों एवं कामगारों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। लिहाजा औद्योगिक क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रभावित लोगों की जांच की जाए। इस कड़ी में स्वास्थ्य विभाग सिरमौर प्रत्येक माह की निर्धारित तिथि को औद्योगिक क्षेत्र में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के खंड धगेड़ा के तहत कालाअंब में स्वास्थ्य जांच शिविर बीएमओ मोनिषा अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज नाहन के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम द्वारा साबू सिलेडंर कारखाने में कामगारों का स्वास्थ्य परखा गया। जानकारी देते हुए स्वास्थ्य शिक्षिका कृष्णा राठौर ने बताया कि इस दौरान 175 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। वहीं 110 लोगों के शुगर की जांच के साथ एचबी टेस्ट भी किए गए। जांच के दौरान छह लोगों को शुगर से पीडि़त पाया गया। इस दौरान यहां डा. दिपेश, डा. अमित, डा. प्रदीप शर्मा इत्यादि विशेषज्ञ डाक्टर मौजूद रहे।

24 तक करें आवेदन

संगड़ाह । बाल विकास परियोजना संगड़ाह के अंतर्गत भरे जाने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के कुल सात पदों के लिए विभाग द्वारा आगामी 24 जनवरी तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आंगनबाड़ी केंद्र कोयड़ा, थोला, लाना पालर व द्राबिल में कार्यकर्ता तथा घंडूरी, मंडोली व हलाइयों में सहायिका के पद भरे जाने हैं। उक्त पदों के लिए आगामी 30 जनवरी को एसडीएम संगड़ाह के कार्यालय में साक्षात्कार होंगे।

तारुवाला स्कूल में समारोह आज

पांवटा साहिब। पांवटा साहिब के तारुवाला स्थित राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शुक्रवार को मनाया जा रहा है।