Wednesday, July 08, 2020 01:18 PM

कितना बदल गया फैशन

वक्त जो भी हो, फैशन अपनी जगह बना ही लेता है। दुनिया भर के लोग आजकल कोरोना वायरस के साथ अब जीने की आदत डाल रहे हैं, वहीं फैशन को भी नया नजरिया मिल गया है। लोग यह बात मानने लगे हैं कि कोरोना का कहर पता नहीं कब थमेगा, इसलिए वायरस के साथ जिंदगी में कई नए बदलाव करने होंगे। इसी कड़ी में लाइफस्टाइल काफी चेंज हो गया है, अलग तरह के मास्क, फैशन, कपड़े बाजार में आ गए है या आने वाले हैं...

कपड़ों से मैचिंग मास्क

दुनिया भर के फैशन में मास्क भी शुमार हो चुका है। कुछ लोग डिजाइनर मास्क पहले इन दिनों नजर आ रहे हैं और यह मास्क खूब पसंद भी किए जा रहे हैं। सबसे रोचक बात यह है कि कपड़ों से मैचिंग मास्क की डिमांड है या लोग खुद ऐसे मास्क बना रहे है, जो कि उनके कपड़ों के साथ मैच करें और वे कोरोना काल में भी आकर्षक दिखें। यह ट्रेंड सिर्फ महिलाआें या पुरुषों में नहीं, बच्चें भी इसे खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। महिलाएं और लड़कियां आजकल सूट, साड़ी या टॉप और जींस के मैच का मास्क बनवा रहीं हैं। वहीं, पुरुष भी कम नहीं हैं और वे कमीज और कोट के मैचिंग मास्क प्रचलन में ला रहे हैं। वहीं, कई बाजारों में ऐसे प्रोडक्ट आ चुके हैं वहीं, कई बाजारों में भी आने वाले समय में ऐसे ही प्रोडक्ट नजर आ सकते हैं।

बेल्ट-घड़ी, ज्वेलरी...सब बदलेंगे

कोरोना काल में मास्क के अलावा लाइफस्टाइल में कई चीजें शामिल होंगी। इनमें बेल्ट, कड़ा, चूडि़यां, ज्वेलरी और घड़ी आदि शामिल है। इन सब चीजों के डिजाइन बदलने की पूरी उम्मीद है, यहां तक की ये सब चीजें ऐसी आइटम से बन कर आने वाली हैं, जिन्हें बार-बार सेनेटाइज किया जा सके और धोया जा सके। जैसे चमड़े की बेल्ट और जूतों को बार-बार धोना असंभव है, इसलिए इनके विकल्प के तौर पर प्लास्टिक या कॉटन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

खरीददारी का ट्रेंड नया

देश में लॉकडाउन चल रहा है, मगर लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों का खरीददारी करने का अंदाज बिलकुल बदला हुआ दिखेगा। ऑनलाइन खरीददारी तो बढ़ेगी है, साथ ही बाजार जाने का नया टें्रंड शुरू होगा। लोग एक साथ हफ्ते की खरीददारी करते भी नजर आएंगे। एक सर्वेक्षण से साफ हुआ के लोगों के मन में कोरोना वायरस का शिकार होने का डर बैठा हुआ है। इसलिए वे भीड़-भाड़ की जगहों पर जाने से परहेज करना चाहते हैं।