Tuesday, July 16, 2019 10:11 PM

केके मेनन हैं मेरे फेवरिट एक्टर  मोहित नैन

टीवी के पॉप्युलर शो ‘परफेक्ट पति’ में नजर आने वाले अभिनेता मोहित नैन केके मेनन स्टार्स फिल्म ‘पेनेल्टी’ में फुटबॉल प्लेयर की नेगेटिव भूमिका में नजर आएंगे। उनसे हुए एक इंटरव्यू के मुख्य अंश पेश हैं...

पेनेल्टी में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?

‘पेनेल्टी’ में नेगेटिव लीड रोल प्ले कर रहा हूं फुटबाल पर आधारित फिल्म है मेरे कैरेक्टर का नाम सतीश है और मैंने फुटबाल खेला है स्कूल टाइम में तो काफी अच्छा लगा ‘पेनेल्टी’ में किरदार निभा कर।

टीवी से सीधा फिल्मों में कैसे आना हुआ आपका?

‘पेनेल्टी’ फिल्म का मैंने कुछ टाइम पहले शूट किया था और ऐसा नहीं है कि फिल्में करनी है टीवी करना है, लेकिन कुछ एक्टर होते हैं, जो फिल्म करना चाहते हैं या टीवी करना चाहते हैं। मैंने थियेटर किया है दिल्ली में तो मुझे जहां भी मेरी कला को दिखाने का मौका मिलेगा में वह अपनी कला दिखाऊंगा। अच्छा कंसेप्ट होगा, अच्छा कैरेक्टर होगा तो में बिलकुल करूंगा। वैसे में नहीं सोचूंगा की टीवी है या ओर कोई प्लेटफॉर्म है। आज देखा जाए तो डिजिटल बहुत बड़ा वर्ल्ड बन चुका है।

आपको लगता है फिल्मों में करियर बनाने के लिए टीवी एक जरिया है?

कलाकार को कोई भी प्लेटफॉर्म मिल जाए वे वहां अपनी कला दिखा सकता है मतलब वे कला की कार वहां चला सकता है इसलिए वह कलाकार है। अगर मुझे फिल्म करने के बाद टीवी से अच्छा रोल ऑफर हुआ तो मैं टीवी नहीं करूंगा। देखा जाए तो आज का हमारा जो टेलीविजन है वह काफी ग्रो कर रहा है और ऐसा भी नहीं है कि आप टीवी करोगे तो बंध कर रह जाओगे।

‘पेनेल्टी’ आपकी पहली फिल्म है, उसे ही डेब्यू फिल्म के लिए क्यों चुना?

मैंने कुछ ऑडिशंस दिए थे उसमें मैं शॉर्टलिस्ट हुआ था। एक दो प्रोजेक्ट के लिए मना भी किया था क्योंकि मुझे नहीं लगा कि वह फिल्में इतनी कमाल हो सकती हैं बाद में मैंने ‘पेनेल्टी’ में सुना कि कैटरीना भी है मुझे खुशी हुई और सोचा भले ही मेरा रोल भले नेगेटिव रोल है, लेकिन स्टोरी में पोयट्री कर पा रहा हूं।

केके मेनन के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

मुझसे काफी सीनियर हैं केके मनन। जब पहले दिन वह सेट पर आए तब मेरा उनके साथ सिन था। उस दौरान में काफी नर्वस था में वेनिटी में बैठा था सोच रहा था कैसे होगा कैसे करूंगा। और वह इतने हंबल इनसान हैं कि उन्होंने मुझे अपनी वेनिटी में बुलाया और सिन डिस्कसन किया। वह सिन को हमेशा अच्छा बनाते हैं। आज भी मुझे कोई पूछेगा फेवरेट एक्टर के बारे में तो मैं केके मेनन का नाम लेता हूं। उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है मुझे।

—दिनेश जाला