Monday, April 06, 2020 06:40 PM

कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मामला

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में आया मामला ,खांसी, जुकाम होने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती की युवती

सोलन-क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में कोरोना वायरस का एक और संदेहास्पद मामला आया है। मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे विदेश से लौटी युवती को खांसी, बुखार होने पर अस्पताल से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा एमएमयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भी एक युवक को खांसी, जुकाम होने पर भर्ती किया गया है। यह युवक आंध्र प्रदेश से सोलन लौटा है और इस युवक को सोमवार देर रात अस्पताल लाया गया है। इन दोनों के सैम्पल मंगलवार को जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए है। जानकारी के अनुसार सोलन अस्पताल में भर्ती युवती 14 मार्च को बर्लिन जर्मनी से सोलन लौटी थी। यह युवती विदेश से आने के बाद होम क्वारन टाइन में थी। मंगलवार की सुबह उसे खांसीए जुखाम, बुखार की शिकायत होने के बाद उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां पर इसे आईसोलेशन वार्ड मं भर्ती कर दिया गया है। साथ ही एमएमयू अस्पताल में भी एक मामला आने के बाद आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसमें संबंधित व्यक्ति की सूचना क्षेत्रीय अस्पताल सोलन को भी दी गई, इसके बाद डाक्टर की टीम ने उक्त व्यक्ति के सैंपल लेकर इसे जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना वायरस का पता लग पाएगा।

परिवार को स्वास्थ्य विभाग ने लिया निगरानी में

विभाग की टीम ने संबंधित युवती के परिवार को भी अपनी निगरानी में ले लिया है। इसमें सभी घर के सदस्यों को घर से बाहर न निकलने के निर्देश दिए है। इसके अलावा इस दौरान उनके घर पर ओर अन्य व्यक्ति भी नहीं जा सकेंगा। यहीं नहीं परिवार के सदस्य अपने रोगी से भी नहीं मिल सकेंगा। इसमें डाक्टर ही परिवार के अन्य सदस्यों को रोगी के बारे में जानकारी प्रदान करते रहेंगे।

संदिग्धों की संख्या हुई पांच

सोलन क्षेत्रीय अस्पताल में संदिग्धों की संख्या पांच हो गई है और इनमे से चार की रिपोर्ट नेगटिव आई है। इन चार में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले है। इसके बाद चार लोगों को होम क्वारन टाइन में घर भेज दिया है।