Sunday, July 12, 2020 03:47 PM

ग्राहक सेवा केंद्र के प्रतिनिधि बने कोरोना योद्धा

कोरोना महामारी के चलते गांव-गांव लोगों को दे रहे सुविधाएं, नए खाते भी खोले

चंबा –महामारी के लड़ाई के मध्य भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक मित्र केंद्र के प्रतिनिधि भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में सरकार द्वारा दी जा रही आर्थिक सहायता के नकदीकरण के लिए गांव-गांव में प्रयासरत हैं। भारतीय स्टेट बैंक के बिजिनेस फेसिलिटेटर मनजीत सिंह जसरोटिया ने बताया कि कुछ प्रतिनिधि अपने केंद्र की दो किलोमीटर की परिधि में घर-घर जाकर लोगों की बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। लॉकडाउन की घड़ी में उन्होंने सामान्य से अधिक लेन-देन किया है। चंबा जिला में कार्यरत समस्त प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को संपूर्ण बैंकिंग लेन-देन उपलब्ध करवा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के प्रधानमंत्री जनधन योजना के अंतर्गत नए खाते खोले जा रहे हैं। बीमा की पालिसियों से उन्हे लिंक किया जा रहा है। बलदेव सिंह ने अप्रैल 2019 में 686 लेन-देन, करनैल सिंह ने 680, विपिन कुमार ने 490, जगमोहन ठाकुर ने 480, अमित कुमार ने 430, इसके अरिक्ति विपरीत परिस्थितियों में भी जन्म सिंह, नारायण सिंह, लेखराज, पान चंद, केवल कुमार, खेम राज, मदन कुमार, मंगल सिंह, भावना शर्मा, रीता मल्होत्रा आदि ने लोगों को बैकिंग सेवाएं प्रदान की हैं।

2444 लोगों ने पूरा किया14 दिन का क्वारंटाइन

चंबा। उपायुक्त एवं जिला मजिस्टस्ेट विवेक भाटिया ने बताया कि अब तक जिला में 2444 लोगों ने 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी कर ली है। 25 अप्रैल से लेकर अब तक कुल 7008 लोगों ने चंबा जिला की सीमा में प्रवेश किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान चंबा जिला में 290 व्यक्ति पहुंचे। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि चंबा जिला में उपलब्ध क्वारेंटाइन सुविधाओं में 2933 बिस्तरों की क्षमता मौजूद है। उन्होंने कहा कि इस समय 967 लोग संस्थागत क्वारंटाइन में रह रहे हैं, जबकि 3597 लोग होम क्वारंटाइन हैं।

The post ग्राहक सेवा केंद्र के प्रतिनिधि बने कोरोना योद्धा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.