Saturday, August 15, 2020 01:45 PM

घरों में पूरी तरह कैद झाड़माजरी के लोग

कोरोना ग्रस्त महिला की मौत के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात; सारे रास्ते बंद, पैदल चलने वालों पर कार्रवाई

बीबीएन-औद्योगिक क्षेत्र झाड़माजरी को सील करने के बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया गया है, क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस कर्मी किसी को भी आदेशों की अवहेलना न करने की हिदायतें जारी कर रहे हैं। जिसका असर शनिवार को दिन भर झाड़माजरी में साफ साफ नजर आया,घरों में पूरी तरह कैद लोग जहां दूध ,ब्रेड,सब्जी के लिए तरसे वहीं इस क्षेत्र में आवश्यक सेवाओं से जुड़े दवा व सेनेटाइजर निर्माता उद्योगों में रोज आने वाले कर्मियों की तादाद भी कम हो गई । उद्यमियों का कहना है कि पहले ही लॉकडाउन की वजह से उद्योग में कर्मचारियों व कामगारों का टोटा है मुश्किल से एक दो लाइन चल पा रही है उस पर अब झाड़माजरी को सील करने के बाद घबराए कामगार शुक्रवार को काम पर ही नहीं आए, हालांकि प्रशासन ने औद्योगिक कामगारों को छूट दी है लेकिन इसके बावजूद यह सब असर नजर आया। बतातें चलें कि कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत से औद्योगिक क्षेत्र झाड़माजरी व पलांखवाला एरिया में मानो आफत आन पड़ी है। चारों ओर से ग्रामीणों को जहां पुलिस के पहरे व बैरियरों ने घेर लिया है वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी गश्त कर रहे हैं। 

आदेशों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

 एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र झाडमाजरी में पूरी सतर्कता बरती है, सील्ड एरिया में उद्योगों की बसें ही चलेंगी जबकि पैदल चलने वालों पर पूर्णतयः रहेगी और बाकायदा अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है ताकि कोई आदेशों की अवहेलना न करें।

लोगों का पूरा ध्यान रख रहा प्रशासन

 एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने औद्योगिक क्षेत्र झाड़माजरी व पलांखवाला एरिया के लोगों का ध्यान रखा जा रहा है, प्रशासन इस क्षेत्र के लोगों को  हर वस्तु घर द्वार पहुंचाने के लिए प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस सील्ड क्षेत्र का पूरी तरह सेनेटाइजेशन किया जा चुका है और पूरी एहतियात बरती जा रही है।