Monday, April 06, 2020 06:36 PM

घर-द्वार पर जरूरी सामान पहुंचाएगी नगर परिषद

मंडी-मंडी शहर में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर परिषद मंडी लोगों को हरसंभव सुविधा देने को लेकर कदम उठा रही है। नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने कहा है कि लोग अपने घर में ही रहें और अगर किसी को खाने-पीने की वस्तुओं व दवाइयों सहित अन्य जरुरी सामान लाने में असमर्थ हैं, तो नगर परिषद ऐसे लोगों को उनके घर सभी जरुरी सामान मुहैया करवाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में लोग नगर परिषद को सूचित करें ताकि नगर परिषद के कर्मचारी उनको उनके घर पर जाकर सामान पहुंचा सकें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कोरोना वायरस से बचाव को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही एडवाइजरी को फॉलो करें और किसी अफवाहों पर विश्वास न करें। सुमन ठाकुर ने कहा कि नगर परिषद प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रख रही है।

शहर के सभी वार्ड किए जा रहे सेनेटाइज

कोरोना वायरस से लोगों को बचाया जा सके इसको लेकर नगर परिषद द्वारा शहर के सभी वार्डों को सेनेटाइज किया जा रहा है। नगर परिषद के कर्मचारी जोनल अस्पताल की ओर जाने वाले सड़क मार्ग सहित शहर के सभी मंदिरों, मस्जिद, गुरूद्वारों, पार्कों व गलियों सहित अन्य स्थलों को सेनेटाइज करवा रही है। यही नहीं लोगों द्वारा अगर अपने आस-पास के स्थलों को सैनेटाइज को लेकर आग्रह किया जाता है तो वहां जाकर भी नगर परिषद के कर्मचारी सैनेटाइजेशन का कार्य करेंगे।

घर में रहने की दी जा रही नसीहत

नगर परिषद बाहरी राज्यों से विदेश से मंडी पहुंचे लोगों को अपनी जांच करवाने के बाद भी अपने घरों में रहने की नसीहत दी जा रही है। जानकारी अनुसार मंडी शहर में करीब बाहरी राज्यों व विदेश से करीब 15 से 20 लोग घर पहुंचे हैं, जिनको नगर परिषद द्वारा सिर्फ अपने घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है।