Friday, September 25, 2020 08:21 AM

जाग उठो…से जागेगा देशभक्ति का अलख

 बिलासपुर के प्रत्यूष-उत्कर्ष की युवा जोड़ी ने तैयार किया गीत

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, बिलासपुर-शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में अपनी सुरीली आवाज से धूम मचा चुकी बिलासपुर के प्रत्युष-उत्कर्ष की जोड़ी अब लोगों के दिलों में देशभक्ति की अलख जगाएगी। दोनों भाइयों ने हाल ही में देशभक्ति से ओत-प्रोत जाग उठो… गीत तैयार किया है, जिसकी रिकॉर्डिंग व फिल्मांकन का कार्य पूरा किया जा चुका है।  गीत को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुदरत स्टूडियो के यू-ट्यूब चैनल पर लांच किया जाएगा। इस गीत को संगीत प्रवक्ता अनूप शर्मा ने संगीतबद्ध किया है। जबकि, गीत के वीडियो की एडिटिंग का कार्य भी प्रत्युष व उत्कर्ष ने स्वयं किया है।

गीत में प्रत्युष व उत्कर्ष के साथ ऋषभ कृष्णा, आसिफ, अक्षय कौशल, रोहित, शौर्य, दिलीप, कपिल देव पंडित, कपिल शर्मा, विजय यादव व विजेंद्र यादव ने नजर आएंगे। इस गीत को बिलासपुर की गोबिंद सागर झील, मारकंडेय, घागस  व दयोली आदि क्षेत्रों में शूट किया गया है।  संगीत प्रवक्ता अनूप शर्मा ने बताया कि जाग उठो… गीत की पंक्तियां आरएसएस की पुस्तक से ली गई हैं। इस गीत के माध्यम से लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने का प्रयास किया

जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्युष व उत्कर्ष की परवरिश बचपन से ही संगीत के साथ ही हुई है, जिसके चलते छोटी उम्र में ही दोनों भाई राज्य स्तर पर शास्त्रीय गायन में कई पुरस्कार जीत चुके हैं। बताते चलें कि इससे पहले प्रत्युष व उत्कर्ष के मोको कहां ढूंढे रे बंदे…, चांणियां रातां रा नजारा…, जो गीत नहीं जन्मा… व मेरे फौजी ओ… आदि गीत लांच हो चुके हैं।

The post जाग उठो… से जागेगा देशभक्ति का अलख appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.