Monday, September 21, 2020 01:26 AM

टांडा में कोरोना को न्योता दे रहे मरीज

कांगड़ा-डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में रोजाना मरीजों की बढ़ती तादात के चलते हालात बेकाबू होने लगे हैं। मंगलवार को टीएमसी के रेडियोलॉजी विभाग के बाहर मरीजों को भारी हुजूम उमड़ा देखने को मिला। पहले मैं और पहले मैं के चलते यहां खूब धकामुक्की हुई। लोग अपना नंबर पहले लगवाने के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए।  इस पूरे एरिया में लोग कोरोना महामारी को नजर अंदाज कर खुद के साथ दूसरों को भी खतरे में डालते नजर आए। हालांकि रेडियोलॉजी गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड के भी इस भीड़ को हटाने में हाथ पैर फूल गए। विभागीय सूत्रों की मानें तो अब रोजाना ही इस तरह के हालात उत्पन्न होने लगे है।

लोग कोरोना की तमाम गाइडलाइनों को भूल इस महामारी से बचने की बजाय  इसकी चपेट में आने की कगार पर हैं।  टांडा में मरीजों से वार्ड भरे पड़े हैं। मरीजों की बढ़ती हुई संख्या की वजह से वार्डों में क्षमता से कहीं अधिक मरीज भर्ती हैं। अस्पताल व सिक्योरिटी स्टाफ को भी लोगों से सोशल डिसटेंसिंग का पालन करवाने के आदेश दिए गए हैं। टीएमसी में औसतन 1700 से 1800 मरीज डेली उपचार के लिए पहुंच रहे हैं।

 लोगों में न तो कोरोना का कोई डर दिख रहा है और न ही वे सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन हो रहा है। टांडा मेडिकल कालेज के मेडिकल सुपरिडेंटेंड डा. सुरेद्र भारद्वाज ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है, लेकिन अस्पताल में आने वाले हर मरीज व तीमारदार एक दूसरे से शारीरिक दूरी रखने की बजाए भीड़ का माहौल पैदा कर रहे है। हर विभाग में तैनात सुरक्षा कर्मियों को लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के निर्देश दिए है ।

The post टांडा में कोरोना को न्योता दे रहे मरीज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.