Tuesday, October 15, 2019 10:30 AM

टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन

उपचुनाव में भाग्य आजमाने के लिए 23, 24 तक कर सकते हैं अप्लाई

शिमला - धर्मशाला और पच्छाद में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस ने कमर कस ली है। शनिवार को निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव की तारीख घोषित करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी आगामी रणनीति तय कर दी है। शिमला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि दोनों सीटों पर उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने पहले ही तैयारी कर ली है। टिकट के इच्छुक नेता 23 और 24 सितंबर को आवेदन कर सकते हैं। राठौर ने कहा कि इस बार आम चुनावों की तरह टिकट आवेदन के लिए कोई भी फीस वसूली नहीं की जाएगी। हालांकि 2017 के विधानसभा और 2019 के लोगसभा चुनाव के दौरान टिकट आवेदन करने के लिए फीस ली गई थी। दो दिन में जितने भी नेताओं के आवेदन आएंगे, उन्हें हाइकमान के पास भेज दिया जाएगा। राठौर ने दावा किया कि धर्मशाला और पच्छाद उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी। उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार पर जनविरोधी नीतियां लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि देश में आर्थिक मंदी का दौर है, बावजूद इसके मोदी सरकार इसे विश्व व्यापी मंदी बता रही है। पूर्व में प्रत्याशियों को टिकट देने के सवाल पर राठौर ने कहा कि पार्टी हाइकमान ही इस मसले पर अंतिम फैसला करेगा।

पार्टी के खिलाफ बयानबाजी पर कार्रवाई

राठौर ने कहा है कि पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया या कहीं पर भी बयानबाजी करते हैं, तो संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस एकजुट है और देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। सुधीर शर्मा के बयान पर ने कहा कि उन्होंने अपना स्पष्टीकरण दे दिया है, जिसमें कहा कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं कही, जिससे पार्टी को आहत होना पड़ा।

370 के नाम पर जनता हो रही गुमराह

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर कुलदीप राठौर ने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा नेता देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस ने ही देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और आज मोदी सरकार कांग्रेस के ही खिलाफ बयानबाजी कर रही है।