Saturday, September 19, 2020 03:01 PM

 टिक्करी-तांगनू सड़क का काम शुरू नहीं किया, तो आंदोलन

स्टाफ रिपोर्टर, रोहडू-चिड़गांव तहसील के अंतर्गत करीब 16 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन टिक्करी-तांगनू सड़क का कार्य वर्ष 2017 से अधर में लटका हुआ है। ठेकेदार की मनमर्जी के आगे ग्रामीण बेबस हो गए हैं। सड़क का निर्माण न होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग की लचर कार्यप्रणाली से गुस्साए ग्रामीणों ने एसडीएम रोहड़ू को ज्ञापन सौंपकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण लोक निर्माण विभाग के अधिशांसी अभियंता से भी मिले। स्थानीय ग्रामीण अनूप कुमार नेगी, विवेक चौहान, नरेंद्र, रीतिक, हंसराज, राधे, पवन कुमार, निखिल, प्रमोद कुमार, संजीव सिंह, बलवीर, प्रेम सिंह, विक्रांत सिंह, राजेंद्र सिंह नेगी, मोती सिंह, प्रीतम सिंह, राजेंद्र सिंह, राम चंद्र संजीव ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए ग्रामिणों ने मजबूरन सड़क संघर्ष समिति बनाई है। संघर्ष समिति सड़क निर्माण समय पर होने की लड़ाई लड़ रही है। इस संबंध में कई बार एसडीएम रोहड़ू व लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, लेकिन ग्रामीणों को मात्र आश्वासन ही प्राप्त हुआ है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सात दिनों के भीतर सड़क का कार्य तेजी से शुरू नहीं हुआ, तो ग्रामीण सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी जानकारी एसडीएम रोहड़ू को ज्ञापन सौंपकर ग्रामीणों ने दे दी है। सड़क से चार पंचायतों के हजारों लोग लाभान्वित होंगे।

The post  टिक्करी-तांगनू सड़क का काम शुरू नहीं किया, तो आंदोलन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.