‘डांस हिमाचल डांस सीजन-7’ के विजेता राकेश धरेड़ी सोलन में तराश रहे डांस के नए हीरे

सोलन — ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-7’ के विजेता रहे सोलन जिला के राकेश धरेड़ी उर्फ ओएस रैक्स के हुनर को मिली उड़ान। बताते चलें कि मीडिया ग्रुप द्वारा डिग्री कालेज धर्मशाला में आयोजित ग्रैंड फिनाले के दौरान टैरेंस लुइस डांस अकादमी से आए सेलिब्रिटी जज मास्टर ऐरिक व ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानू धमिजा व प्रधान संपादक अनिल सोनी द्वारा राकेश को एकल नृत्य वरिष्ठ वर्ग में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गगया। उन्हें टैरेंस लुइस अकादमी से डेढ़ साल के निःशुल्क प्रशिक्षण का अवसर भी प्राप्त हुआ है। राकेश मूल रूप से मंडी जिला के गांव द्रूबल, जोगिंद्रनगर से संबंध रखते हैं। वह जिला सोलन में कई वर्षों से अपनी डांस अकादमी ओएस डांसिंग स्कूल का संचालन कर रहे हैं। उनके साथ उनकी अर्धांगिनी नेहा ठाकुर अकादमी में योगा व नृत्य का प्रशिक्षण दे रही हैं। राकेश के पिता रोशन लाल सरकाघाट के धर्मपुर में बतौर पोस्ट मास्टर कार्यरत हैं, जबकि माता रीना देवी गृहिणी हैं। राकेश ने कहा कि वह मीडिया ग्रुप का विशेष आभार व्यक्त करते हैं, जिसके माध्यम से प्रदेश के कलाकार अपनी पहचान बनाने में सक्षम हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के माध्यम से प्रदेश के कलाकार, खिलाड़ी व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी कामयाबी मिल रही है। वह रोजाना छह से सात घंटे नृत्य का अभ्यास करते हैं। उन्होंने इस प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता को जितने के लिए कई वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे थे, जिसका परीणाम उन्हें डीएचडी सीजन-7 में हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के माध्यम से उन्हें देश विदेश में प्रसिद्ध कोरियोग्राफर टैरेंस लुइस से मिलने का अवसर मिलेगा, साथ ही टैरेंस लुइस अकादमी के माध्यम से उन्हें उनकी प्रतिभा को निखारेंगे का सुनहरा अवसर प्रदान होगा, जिसके लिए उन्होंने मीडिया ग्रुप का तहदिल से आभार व्यक्त किया है।

राकेश ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से फ्री स्टाइल, हिप हॉप, पॉपिंग, कंटेंपररी, सेमी क्लासिकल व जैज़ जैसे अन्य डांस फॉर्मस पर निरंतर अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि जिंदगी में कभी हार नहीं माननी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन के किसी भी मोड़ पर किसमत बदल सकती है इसलिए हमें परिश्रम करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे को दरकिनार कर अपने अंदर के हुनर को पहचान कर उसे निखारना चाहिए।

देश भर में ‘दिव्य हिमाचल’ के कलाकार को मान सम्मान

राकेश धरेड़ी ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा कलाकारों को ऐसा मंच प्रदान किया जा रहा है जिसके माध्यम से कलाकारों को प्रदेश ही नहीं देश भर में पलकों पर बिठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ की पूरी टीम ने उन्हें प्रतियोगिता के लिए काफी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि उनका ‘दिव्य हिमाचल’ इवेंट का सफर सोलन से शुरू होकर धर्मशाला तक पहुंचा और अब वह मुंबई की उड़ान भरेंगे। राकेश ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप की टीम ने ऑडिशन से लेकर ग्रैंड फिनाले तक का सफर तय करने के लिए भरपूर सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा कि टीम द्वारा कलाकारों व अभिभावकों को ऑडिशनस के दौरान बेहतरीन सुविधा व गाइडेंस दी जाती है जिसके माध्यम से प्रतिभागियों में डीएचडी का उत्साह बना रहता है। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा कलाकार को दूरभाष पर भी गाइड किया जाता है व दूर दराज से आए कलाकारों को मंच तक पहुंचाने के लिए उचित से उचित प्रयास किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाते हुए टीम द्वारा युवतियों को भी ऑडिशन के दौरन हर सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है।

The post ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-7’ के विजेता राकेश धरेड़ी सोलन में तराश रहे डांस के नए हीरे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: