Tuesday, May 21, 2019 03:15 PM

तिलक की शहादत पर रोया कांगड़ा, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

धर्मशाला—पुलवामा के अवंतिपुरा में हुए आंतकी हमले में शहादत का जाम पीने वाले प्रदेश के वीरसैनिक  सीआपीएफ के जवान तिलक राज की शहादत से हर आंख नम रही। प्रदेश भर से लोग शहीद तिलक की अंतिम यात्रा में शरीक हुए। जो लोग तिलक की अंतिम यात्रा में नहीं भी पहुंच सके उन लोगों ने इंटरनेट व टीवी व समाचार पत्रों को देखकर अपने आसूओं को नहीं रोक सके। प्रदेश में शहीद तिलक की शहादत की खबर फैलने के बाद प्रदेशवासी पल पल अपडेट लेते रहे।

धर्मशाला जेल में कैदी करेंगे पढ़ाई

जिला कारागार धर्मशाला में सजा काट रहे कैदी अपनी शिक्षा आगे बढ़ाएंगे। कैदियों की पढ़ाई केलिए एनआईओएस का केंद्र स्थापित किया गया है। जेल प्रशासन जल्द ही इग्नू सेंटर स्थापित करेगा। इससे फायदा यह होगा कि कैदी अपनी शिक्षा को पूरा कर सकेंगे।

वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियां जोरों पर

जिला भर के स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियां जोरों पर हैं। इसमें जिन स्कूलों में सेंटर घोषित किए गए हैं उन स्कूलों मेें प्रबंधन सभी व्यवस्थाओं मंे जुटा हुआ है। मार्च में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए सेंटरों में बोर्ड द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों व निर्धारित मांपदडों पर कार्य चल रहा है।

धर्मशाला अस्पताल में डाक्टरों के नाम पर लालीपॉप

कभी डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मैडिकल के नाम से पहचान रखने वाले धर्मशाला अस्पताल को सरकार व प्रशासन ने डिस्पेंसरी बना रख दिया है। अस्पताल में वर्तमान समय में 16 डाक्टरांे के रिक्त पद चल रहे थे, जिसमें सरकार ने धर्मशाला अस्पताल को मात्र चार डाक्टर देकर अपना पल्ला झाड़ लिया है। अभी भी अस्पताल में 12 डाक्टरों के पद रिक्त ही चल रहे हैं। कई वर्षों से रिक्त चल रहे चिकित्सकों के पदों को सरकार व स्वास्थय विभाग भरने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। इतना ही नहीं अस्पताल में डाक्टरों की कमी के कारण मरीजों के साथ-साथ सेवाएं प्रदान करने वाले चिकित्सकों को भी स्टाफ की कमी के कारण परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

त्रिलोकपुर में इंटक ने करवाई प्रतियोगिता

धर्मशाला। इंडियन नेशनल ट्रस्ट फार आर्ट एंड कल्चरल हैरिटेज (इंन्टक) कांगड़ा चैप्टर ने त्रिलोकपुर स्कूल में चित्रकला एंव निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। पानी की कहानी शीर्षक के अंतर्गत छठी से नौवीं तक के बच्चांे को 65 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

रोजगार उपकार्यालय पालमपुर में 25 को साक्षात्कार

पालमपुर। रोजगार उपकार्यालय प्रभारी सुमन कटोच ने बताया कि औरो डाइंग वर्धमान टैक्सटाइल की यूनिट के लिए 150 अप्रेंटिसिशिप हेल्पर, एमसी आपरेटर के 150 पदों के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कार्यक्रम के साक्षात्कार 25 फरवरी को प्रातः साढ़े दस बजे से रोजगार उप कार्यालय पालमपुर में होंगे। मैट्रिक, दस जमा दो पास, 18 से 26 वर्ष आयु के पुरुष और महिला अभ्यर्थी अपने मूल शिक्षा एवं बोनाफाइड प्रमाण पत्र सहित साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

नशे पर प्रदेश सरकार की सख्ती

जिला कांगड़ा में नशे पर सरकार सख्ती से पेश आ रही है। नशे के सौदागरों पर पूरी तरह से लगाम लगाने के बयान सरकार कर रही है, लेकिन पुलिस की पकड़ में छोटे छोटे नशा करोबारी  ही आ रहे हैं। नशे के बड़े सौदागर अभी भी पुलिस की पकड़ से कोसों दूर हैं।

घुग्गर में खुला हिमालया इन होटल, सांसद ने किया शुभारंभ

पालमपुर।  पालमपुर की श्रेष्ठ होटल इंडस्ट्री की कतार में एक नए होटल का शुभारंभ रविवार को हुआ।  पालमपुर में पर्यटकों की सुख-सुविधा के दृष्टिगत धौलाधार की तलहटी संतोषी माता चौक घुग्गर में होटल हिमालया इन का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांगड़ा-चंबा लोकसभा सांसद शांता कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर सांसद शांता कुमार के साथ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल, पूर्व पालमपुर विधायक प्रवीण कुमार, हिमालया इन के मालिक एक्स फ्लाइंग ऑफिसर बालकृष्ण शर्मा के साथ अन्य शामिल हुए। होटल हिमालय इन के मालिक बालकृष्ण  शर्मा ने बताया कि अब जबकि हिमाचल सरकार और निजी संस्थानों द्वारा  पालमपुर को पर्यटन के पंख लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिस कड़ी में उन्होंने इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए पालमपुर में इस होटल को शुरू किया है  ताकि होटल के रेजिडेंट यहां से मनमोहक धौलाधार को निहारने के साथ-साथ खाने-पीने का आनंद भी उठा पाए।