Tuesday, September 17, 2019 03:47 PM

तीन हादसों में चार की मौत

कुफरी में बाइक कैंटर में टक्कर  एक की जान गई

शिमला। शिमला के साथ लगते कुफरी में रविवार को एक मोटरसाइकिल व कैंटर में टक्कर हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने इस पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के तहत यह हादसा कुफरी आईएचएम के समीप पेश आया है। हादसे के बाद घायल व्यक्ति को उपचार के लिए आईजीएमसी अस्पताल लाया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान पजांब निवासी राजेद के तौर पर हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पशु चराने गए 11 साल के बच्च्े पर गिरे पत्थर, मौत

 सिहुंता -भटियात उपमंडल की गोला पंचायत में बारह वर्षीय लड़के पर पत्थर गिर गए और उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान विशाल पुत्र संजीवन वासी गांव परोल के तौर पर हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। बताया जा रहा हे कि परोल गांव का विशाल अपने भाई के साथ घर के समीप जंगल में भेड़-बकरियां चराने गया हुआ था। इसी दौरान जंगल में पांव फिसलने के कारण ढांक से नीचे जा गिरा। इस दौरान ढांक से गिरा एक भारी पत्थर भी खिसककर विशाल पर आ गिरा। मौके पर मौजूद विशाल के भाई ने तुरंत घर पहुंचकर घटना की सूचना परिजनों को दी। सूचना पाते ही परिजन तुरंत मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक विशाल की मौत हो चुकी थी। इसी बीच घटना की सूचना सिहुंता पुलिस चौकी को दी गई, जिस पर एएसआई वीरेंद्र की अगवाई में एक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के साथ शव कब्जे में लेकर परिजनों के बयान दर्ज किए। पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। एसपी चंबा डा. मोनिका भुटुंगरू ने घटना की पुष्टि की है।

ट्रेन की चपेट में आए दो युवक

 ऊना -जिला के अंतर्गत ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो हो गई। हालांकि एक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, हादसे का शिकार हुए दूसरे मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। रेलवे पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। साथ ही आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पहला हादसा मैहतपुर ट्रैक पर हुआ। एक युवक रमन कुमार निवासी पिरथीपुर दिल्ली से पिता के साथ हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन में आ रहा था। जैसे ही वह मैहतपुर में ट्रेन की खिड़की के पास खड़ा हुआ, वैसे ही वह वहां से लुढ़क के गिर गया और उसकी मौत हो गई। एक अन्य हादसा जिला के तहत मवाकोहलां में हुआ। यहां भी एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई, लेकिन इस युवक की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं, सूचना मिलने के बाद रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। वहीं, दूसरा मामला मवाकोहलां का है। जहां रेलवे कर्मियों ने पैट्रोलिंग के दौरान ट्रैक पर एक युवक का शव मृत अवस्था में देखा। शरीर पर चोट के निशान से पाया कि युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई है। वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मियों ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, रेलवे पुलिस के एएसआई सुरेंद्र कुमार ने कहा कि एक शव की शिनाख्त हो गई है, जबकि दूसरे शव की पहचान नहीं हो पाई है। छानबीन की जा रही है।