Friday, August 23, 2019 05:39 AM

थानाकलां स्कूल को मिली बिल्डिंग

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया लोकार्पण

बंगाणा—ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थानाकलां में लगभग 22 लाख रुपए की लागत से निर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि यह भवन बेहद कम समय में बनकर तैयार हुआ है, जिससे यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सुविधा होगी क्योंकि नए भवन में पुस्तकालय खुलेगा। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि उनका पल-पल कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए समर्पित है और अपने चुनाव क्षेत्र को विकसित करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ में स्कूलों के भवनों की हालत में काफी सुधार आया है और यहां पर पर्याप्त स्टाफ भी मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि थाना कलां में नौ करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल में ओपीडी भवन बनने जा रहा है, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया है। थानाकलां इलाके के 12 गावों के लिए अलग पेयजल योजना बनाई गई है और पूरे विधानसभा क्षेत्र में हर गांव तक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इस अवसर पर कुटलैहड़ भाजपा महामंत्री कैप्टन प्रीतम डढवाल, गो संवर्धन बोर्ड के सदस्य कृष्णपाल शर्मा, एसडीएम विशाल शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग आरएस कालिया, डाइट प्रिंसीपल देवेंद्र चौहान, एसडीओ आईपीएच हरभजन सिंह, पाठशाला के प्रिंसीपल योगराज भारद्वाज सिंह अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

स्कूल को एक लाख रुपए देने की घोषणा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री स्कूल के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य योगराज भारद्वाज ने कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

मंत्री बोले,गैहरा कोठी में आदर्श विद्यालय कोटला कलां मंे खुलेगा जिम

इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोटलाकलां में जिम और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के गैहरा कोठी में अटल आदर्श विद्यालय खोलने की योजना है। यह स्कूल 110 कनाल भूमि पर बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पढ़ने के लिए छात्रों का चयन टेस्ट के माध्यम से होगा और मैरिट में पहले 50 स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को अटल आदर्श विद्यालय में दाखिला दिया जाएगा। स्कूल में पढ़ाई के लिए अच्छे अध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में ऊना सुपर-50 कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसके माध्यम से बच्चों को जईई मेन्स व एडवांस की कोचिंग उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक परिणाम आने के बाद विद्यार्थियों को मेडिकल की कोचिंग भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के बाद इसे पूरे प्रदेश में भी लागू किया जाएगा।