Wednesday, December 19, 2018 01:27 PM

‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान से और निखरी खूबसूरत मनाली

शहर में रैली निकाल दिया साफ-सफाई का संदेश, परिवहन मंत्री-एसडीएम ने खुद लगाया झाड़ू

मनाली -‘दिव्य हिमाचल’ का स्वच्छता कारवां बुधवार को विश्व विख्यात पर्यटन नगरी मनाली पहुंचा। इस दौरान रैली निकाल स्वच्छता का संदेश दिया गया और मनु की नगरी को चकाचक किया गया। स्वच्छता रैली में परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर और एसडीएम मनाली ने स्वयं झाडू लगाकर लोगों को स्वच्छता बनाए रखने का आह्वान किया। परिवेश संरक्षण, ध्येय हमारा के तहत आयोजित रैली को परिवहन मंत्री ने सिविल अस्पताल मनाली के साथ लगते मैदान में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली सिविल अस्पताल से होते हुए सीधी मनु रंगशाला पहुंची। इस दौरान  मनाली के निजी, सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं, अध्यापकों, विभिन्न युवा संगठनों और एनएचपीसी के अधिकारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसके बाद मनु रंगशाला में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने मुख्यातिथि सहित विशेष मेहमानों का कुल्लवी परिधानों के साथ स्वागत किया। लोक संपर्क विभाग के कलाकारों ने भी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मनु रंगशाला में उपस्थित स्कूली बच्चों, महिला महिला मंडलों के साथ-साथ अन्य सभी लोगों को स्वच्छता के साथ नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। परिवहन मंत्री सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई और सभी को इसे जीवन शैली में अपनाने की बात कही। मंत्री ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा पूरे प्रदेश में चलाई जा रही स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की और कहा कि दिव्य हिमाचल की प्रदेश को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए यह एक बेहतरीन पहल है। मीडिया ग्र्रुप हर जिला में रैली का आयोजन करवाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दे रहा है।

स्मृति चिन्ह भेंट

रैली में एसी सोहन कुल्लू सिटी फुटबाल टीम के मालिक एवं समाजसेवी सुभाष शर्मा भी विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

मीडिया ग्रुप के प्रयास सराहे

परिवहन मंत्री ने कहा कि पर्यटन नगरी मनाली में ‘दिव्य हिमाचल’ ने स्वच्छता रैली कर सराहनीय कार्य किया है। इस मौके पर वन मंत्री की धर्मपत्नी रजनी ठाकुर, एसडीएम मनाली रमन घरसंगी, सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र शर्मा, डीएफओ कुल्लू डा. नीरज चड्ढा, डीपीआरओ कुल्लू शेर सिंह शर्मा, डीएसपी मनाली शेर सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष शवनम तनवर भी मौजूद रहीं।

जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!