देश भर में गूंजी ‘हिमाचल की आवाज’, सोलन के तुषार ने अपनी सुरीली आवाज से मचाई धूम

सोलन— ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित लोकप्रिय प्रतियोगिता हिमाचल की आवाज 2015 में अपनी आवाज का जादू बिखर चुके तुषार की आवाज अब देशभर में गूंज रही है। प्रदेशभर में लश्कारा बॉय के नाम से मशहूर सोलन जिला से संबंध रखने वाले  मास्टर तुषार अपनी मेहनत व लग्न से कामयाबी हासिल कर प्रदेश भर का नाम रोशन कर रहे हैं। मास्टर तुषार देश विदेश के मशहूर गायक कलाकार कुमार शानू के साथ यार मेरा नाम का गाना गा चुके हैं। यह गाना महादेव प्रोडक्शन के बेनर तले बनाया गया व गाने की शूटिंग मुंबई, चंडीगढ़ और शिमला में फिल्माए गया। यार मेरा गाने हिमाचल के आई सुर स्टूडियो के यू ट्यूब चैनल से लांच हुआ। मास्टर तुषार हिमाचल प्रदेश के पहले गायक कलाकार है जिन्होंने कुमार शानू के साथ गाना गाया। मास्टर तुषार ने बताया कि उन्होंने सात साल की उम्र में संगीत शुरू कर दिया था और 14 साल की उम्र में उन्होंने पहाड़ी एल्बम लश्कर रिलीज की। जिसे बॉलीवुड के पार्श्व गायक शील हाड़ा ने लॉच किया था। उन्होंने बताया कि 15 साल की उम्र में उन्होंने महान कथाकार कुमार सानू के साथ युगल गीत रिलीज किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में उन्होंने सिर्फ ऐस कौर के साथ एक फिल्म के लिए हिंदी शीर्षक गीत रिकॉर्ड किए हैं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण फिल्म परियोजना को कुछ महीनों के लिए रोक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें हिमाचल प्रदेश के सीएम द्वारा सम्मानित किया जा चुका हैं। इसके अतिरिक्त वे दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित लोकप्रिय प्रतियोगिता हिमाचल की आवाज में भी भाग ले चुके हैं जहां वे सेमीफाइनल में पहुंचा थे। वे रफी नाइट्स-2017 के उपविजेता रहे चुके हैं व इन्हें विजय मंच द्वारा पुरस्कृत किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि उन्हें संडे एल्बम और वैष्णव जन में हिमाचल के वरिष्ठ कलाकार के साथ गाने का मौका भी मिला है। मास्टर तुषार के बारे में कुमार शानू ने कहा कि ये एक बहेतरीन गाना है तुषार ने पिता राकेश वर्मा ने बताया कि कुमार शानू ने कहा की मैंने जब ये सुना तो मुझे लगा कि मुझे ये गाना गाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तुषार की संगीत की छोटी-छोटी बारीकियों और उनकी शानदार आवाज ने कुमार शानू को कायल कर दिया। उन्होंने संगीत के क्षेत्र में तुषार वर्मा को सफल और उज्जवल भविष्य की कामना की।

The post देश भर में गूंजी ‘हिमाचल की आवाज’, सोलन के तुषार ने अपनी सुरीली आवाज से मचाई धूम appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: