देश में तेजी से ठीक हो रहे मरीज, बढ़कर 47.76 फीसदी पहुंची कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफा हो रहा है और पिछले 24 घंटों में 4614 मरीजों के ठीक होने के बाद अब तक कोरोना के कुल 93349 मरीज ठीक हो चुके हैं और यह दर बढ़कर 47.76 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में रविवार को बताया गया कि इस समय  93349 मरीज कड़ी चिकित्सकीय निगरानी में है और केंद्र सरकार कोरोना से निपटने में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ सभी एहतियाती तथा आवश्यक उपाय कर रही है। देश में कोरोना से निपटने की रणनीति काफी व्यापक है और इसकी नियमित तौर पर समीक्षा की जा रही है और उच्च स्तर पर निगरानी भी की जा रही है। मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इस समय सभी लोगों को व्यक्तिगत साफ सफाई, सामाजिक दूरी, खांसते और छींकते समय उचित सावधानी बरतनी है और बाहर जाते समय मुंह को मॉस्क अथवा कपड़े से ढकना जरूरी है और सार्वजनिक स्थानों तथा कार्यस्थलों पर भी इसी तरह की आदतों को अपनाया जाना चाहिए। लॉकडाउन में भले ही सरकार ने ढील दे दी है, लेकिन हमें अपनी तरफ से सावधानी में कोई ढिलाई नहीं बरतनी है और कोरोना को हम सभी मिलकर इसी तरह हरा सकते हैं।

देश में 1.89 लाख मरीज पांच हजार से ज्यादा मौतें

भारत में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार तक देश में 1 लाख 89 हजार 765 केस आ चुके हैं। इनमें 93 हजार से ज्यादा एक्टिव हैं, जबकि 91 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5390 मौतें रविवार रात तक देश में हुईं। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पंजाब में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ दिया है।

The post देश में तेजी से ठीक हो रहे मरीज, बढ़कर 47.76 फीसदी पहुंची कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: