धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ का स्वच्छता अभियान

छात्रों-स्वयंसेवियों सहित ‘मिस हिमाचल-2019’ की फाइनलिस्ट्स ने थामा झाड़ू

धर्मशाला : ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के स्वच्छता अभियान के तहत सचिवालय से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते प्रधान संपादक अनिल सोनी व डीपीआरओ विनय शर्मा

धर्मशाला - देवभूमि हिमाचल को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सौजन्य से गुरुवार को धर्मशाला में स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। स्वच्छता रैली धर्मशाला के सचिवालय से चली। रैली में ‘मिस हिमाचल-2019’ की टॉप-20 फाइनलिस्ट्स, जिला कांगड़ा के प्रशासनिक अधिकारी, बीएड-डाइट और दयानंद मॉडल स्कूल के प्रशिक्षु अध्यापक और संस्थाओं के लोगों ने विशेष रूप से भाग लिया। स्वच्छता रैली को मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली धर्मशाला सचिवालय से शुरू होकर शहीद स्मारक तक पहुंची। इसमें राजकीय शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय बीएड कालेज धर्मशाला, जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट, दयांनद मॉडल स्कूल सिविल लाइन धर्मशाला, जन चेतना संस्था, केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश धर्मशाला और नगर निगम धर्मशाला के कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद रहे। रैली में सभी ने मिलकर पर्यटन नगरी धर्मशाला की नालियों सहित कोने-कोने में पड़ी हुई गंदगी को उठाया गया। शहीद स्मारक में स्वच्छता अभियान चलाकर शहीदों को सच्ची श्रदाजंलि दी गई। कार्यक्रम के अंत में दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप के एडिटर-इन-चीफ अनिल सोनी ने अपने संबोधन में लोगों से स्वच्छता अपनाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने उपस्थित युवाओं को जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कड़ा परिश्रम करने की पे्ररणा भी दी। इस दौरान ‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट का इंट्रोडक्शन राउंड भी करवाया गया।

गणमान्यों का विशेष योगदान

स्वच्छता रैली को सफल बनाने के लिए नगर निगम धर्मशाला के महापौर देवेंद्र जग्गी व उप-महापौर ओंकार नैहरिया, आईपीएच, धौलाधार आईपीएच ठेकेदार यूनियन धर्मशाला, मलिक कांट्रेक्टर एंड बिल्डर्ज प्राइवेट लिमिटेड खनियारा धर्मशाला, केसीसी बैंक, वेदी ट्रैब्लज के एमडी मनमोहन सिंह, मां चामंडा आईटीआई डाढ़, लाबुज क्लब मकलोडगंज, प्राइवेट बस आपरेटर यूनियन, जोरासो फर्नीचर हाउस के एमडी अमित राज, एंडवेचर टूअर आपरेटर एसोसिएशन ऑफ धर्मशाला, भाजयुमो के प्रदेश कोषाध्यक्ष विपिन सिंह नैहरिया, होटल एसोसिएशन मकलोडगंज, अशोक जरियाल एंडी, जहीर अहमद, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनील मनोचा, रोशन लाल राणा, पंचायत समिति सदस्य भत्तला देश राज सिप्पी, महर्षि इंटरप्राइजिज के डायरेक्टर राजकुमार सहित अन्य लोगों ने विशेष सहयोग दिया।

कैमरे में कैद कुछ खास लम्हे

अजंलि मिस टेलेंटेड, निवेदिता की बॉडी परफेक्ट, अशुंल हरनोट मिस विवेसियस

धर्मशाला - ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2019’ का  ग्रैंड फिनाले से पूर्व धर्मशाला के होटल दि ट्रांस में चल रहे ग्रूमिंग सेशन में युवतियां खूब मेहनत कर रही हैं। ग्रूमिंग सेशन के चौथे दिन गुरुवार को विभिन्न सब-टाइटल प्रतियोगिताएं करवाई गईं। ग्रूमिंग सेशन के दौरान ‘मिस टेलेंटेड’ सब-टाइटल अपने नाम करने के लिए फाइनलिस्ट ने खूब उत्साह दिखाया। मगर यह खिताब कांगड़ा के जगनोली की अंजलि चंबियाल के नाम रहा। वहीं मिस विवेसियस का सब-टाइटल अंशुल हरनोट ने अपने नाम किया। इसके अलावा ‘मिस परफेक्ट बॉडी’ के लिए राष्ट्रीय एथलीट एवं डाइट धर्मशाला की शारीरिक शिक्षिक रेखा राणा ने निणार्यक मंडल की भूमिका निभाई। जिला कांगड़ा की निवेदिता सोनी ने परफेक्ट बॉडी सब-टाइटल अपने नाम किया। इस दौरान डांस टेलेंटेड ग्रुप के नितेश धीमान और विकल कश्यप ने फाइनलिस्ट युवतियों को डांस के टिप्स दिए। युवतियों को विभिन्न गीतों पर डांस करने के बारे में विस्तार बताया गया। इसके अलावा युवतियों को कैटवॉक, योग, सवाल-जबाब के दौर सहित मॉडलिंग के टिप्स भी दिए।

सागर रत्ना में उठाया लजीज व्यंजनों का लुफ्त

धर्मशाला - पर्यटन नगरी धर्मशाला के प्रसिद्ध सागर रत्ना रेस्तरां में ‘मिस हिमाचल’ की टॉप-20 फाइनलिस्ट ने ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार के साथ लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाया। इस दौरान  मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक अनिल सोनी सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। सागर रत्ना भारतीय लजीज व्यंजनों की एक चेन है, जिसके धर्मशाला में खुलने से अब देश-विदेश के पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों और तिब्बति लोगों का भी पंसदीदा स्थान बना हुआ है।

 ‘मिस हिमाचल-2019’ ग्रैंड फिनाले कल

‘मिस यूनिवर्स इंडिया-2016’ रोशमिता हरिमूर्ति, सौंदर्य विशेषज्ञ भारती तनेजा परखेंगी प्रतिभा

कांगड़ा - ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2019’ के ताज के लिए जंग शनिवार को टांडा के सोभा सिंह ऑडिटोरियम में होगी। इसके लिए फाइनलिस्ट्स को कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। ग्रैंड फिनाले में सुर संगीत के साथ नृत्य का भी संगम देखने को मिलेगा। ‘मिस हिमाचल’ फिनाले में तीन राउंड होंगे। पहले राउंड पहाड़ी फ्यूजन में फाइनलिस्ट पहाड़ी वेशभूषा में रैंप पर उतरेंगी। दूसरे वेस्टर्न ड्रेस राउंड में टॉप-20 प्रतिभागी कॉकटेल ड्रेस में कैटवॉक करेंगी।  इसके बाद तीसरे व अंतिम राउंड में दस-दस ग्रुप में टेलेंट राउंड होगा, जिसमें डांस की परफॉर्मेंस  देकर यह फाइनलिस्ट अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। इस दौरान टॉप-10 प्रतिभागी चुनी जाएंगी। टॉप-10 प्रतिभागियों से जजों द्वारा  सवाल-जवाब का दौर चलेगा, टॉप-5 प्रतिभागियों की सिलेक्शन होगी। टॉप-5 फाइनलिस्ट से एक कॉमन सवाल पूछा जाएगा, जिसका जवाब एक मिनट के भीतर लिखना होगा। इस राउंड से तीन युवतियों का चयन होगा। जजों की कसौटी पर  खरा उतरने वाली  इन टॉप-3 में से एक युवती  ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल करेगी। ‘मिस हिमाचल’ का खिताब पाने को प्रतिभागी युवतियां दिन -रात कड़ी मेहनत कर रही हैं। फाइनल में पहुंची प्रतिभागियों के लिए ग्रमिंग सेशन भी चलाया गया है। ग्रूमिंग सेशन में युवतियां रोजाना कुछ नया सीख रहीहैं। दो अन्य को रनरअप का खिताब मिलेगा। इसके साथ ही  ब्यूटी एंजल की भी कैटवॉक होगी, जिसकी शो स्टॉपर ‘मिस हिमाचल-2018’ करुणा वर्मा होंगी। ‘मिस यूनिवर्स इंडिया-2016’ मिस रोशमिता हरिमूर्ति ‘मिस हिमाचल’ की सेलेब्रिटी जज व सौंदर्य विशेषज्ञ  भारती तनेजा बतौर जज कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। हिमाचल के ग्रैंड फिनाले का आगाज गोगी बैंड की संगीत की धुनों के साथ होगा। इसके साथ ही कैटवॉक का लुत्फ  भी मेहमान गैं्रड फिनाले के मौके पर उठाएंगे। ‘मिस हिमाचल-2019’ ग्रैंड फिनाले में विभिन्न हस्तियों को समाज में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए एक्सिलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया जाएगा। हिमाचल के विख्यात एंकर जयंत भारद्वाज एंकरिंग कर इस मौके पर समय को बांधेंगे। ग्रैंड फिनाले के मौका पर डाबर आंवला ब्यूटीफुल हेयर का भी खिताब मिलेगा।

आज ब्यूटी टिप्स के बाद टांडा में पूर्वाभ्यास

‘मिस हिमाचल-2019’ ग्रैंड फिनाले से एक दिन पूर्व शुक्रवार को रोशमिता और भारती तनेजा फाइनलिस्ट्स को ब्यूटी, फैशन व कैटवॉक के टिप्स देंगी। इसी दिन सायं को टांडा मेडिकल कालेज के ऑडिटोरियम में फाइनलिस्ट पूर्वाभ्यास भी करेंगी। ‘हिमाचल की आवाज’ रहे सुप्रसिद्ध गायक गौरव कौंडल इस मौके पर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। इसके साथ ही किंग्स क्रू डांस ग्रुप भी अपनी परफॉर्मेंस देगा।

समारोह में लुभाएगा सुरीला संगीत

‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले में ग्लैमर के साथ-साथ लाजवाब गीत-संगीत और डांस का दौर भी चलेगा। इस दौरान प्रख्यात गायक पीयूष राजन, ‘डुग्गे नालुए’ फेम विक्की राजटा और ‘हिमाचल की आवाज-2014’ के विजेता सूफी गायक गौरव कौंडल अपनी सुरीली आवाज का जादू जगाएंगे। इनके अतिरिक्त धर्मशाला का चर्चित डांस ग्रुप ‘दि लास्ट किंग क्रू की प्रस्तुति भी देखने लायक होगी।

ये गणमान्य बढ़ाएंगे कार्यक्रम की शोभा

समारोह में उच्च न्यायालय के न्यायधीश चंद्रभूषण बरोवालिया व मुख्य सचिव हिमाचल सरकार बीके अग्रवाल(आईएएस) मुख्यातिथि होंगे।  अतिरिक्त मुख्य सचिव टूरिज्म राम सुभाग सिंह (आईएएस), अतिरिक्त  मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आरडी धीमान (आईएएस) व डीजीपी अतिरिक्त प्रिंसीपल सेक्रेटरी टू सीएम संजय कुंडू (आईपीएस) विशेष अतिथि के तौर पर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

विक्की राज्टा मचाएंगे धमाल

फिनाले में बतौर सेलेब्रिटी गेस्ट शिरकत कर देंगे परफार्मेंस

धर्मशाला - हिमाचल प्रदेश में अपने गीत ‘डुग्गे नालुए’ से धूम मचाने वाले प्रसिद्ध गायक विक्की राज्टा ‘मिस हिमाचल-2019’ के ग्रैंड फिनाले में धमाल मचाएंगे। शनिवार को टांडा के सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम में ‘मिस हिमाचल’ के गैंड फिनाले में सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में परफार्मेंस देखकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर करेंगे। रोहड़ू के कोटखाई के विक्की राज्टा ने ‘डुग्गे नालुए’ पहला ऐसा गीत दिया है, जिससे हिमवुड की इंडस्ट्री में एक करोड़ व्यूज मिले थे। गीत को मात्र यू-ट्यूब पर ही एक करोड़ 99 लाख व्यूज मिल चुके हैं। विक्की राज्टा के अन्य गीत डाटू वाली, कमलू, को 36 लाख और नए रिलीज हुए गीत ‘नालो रा पानी’ को नौ लाख व्यूज मिल चुके हैं। वहीं डुग्गे नालुए को ‘दिव्य हिमाचल’ की वार्षिक गीतमाल में नंबर एक पायदान मिला है। इतना ही नहीं विक्की राज्टा के गीत शादी-विवाह और अन्य समारोहों में भी खूब पसंद किए जा रहे हैं।

Related Stories: