Friday, February 26, 2021 03:59 AM

नरेंद्र चंचल के निधन से हिमाचली कलाकार दुखी

मुंबई- बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार और परेश रावल सुपरहिट फिल्म ओह माई गॉड के सीक्वल में काम करते नजर आ सकते हैं। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म ओह माइ गोड में अक्षय कुमार और परेश रावल ने मुख्य भूमिका निभायी थी।अक्षय कुमार और परेश रावल अब ओह माई गॉड के सीक्वल में नजर आएंगे। चर्चा है कि इस फिल्म की शूटिंग इसी साल गर्मियों से शुरू हो सकती है। कहा जा रहा है कि फिल्म पर अक्षय, परेश और अश्वीन पिछले काफी लंबे वक्त से काम कर रहे थे. वह एक ऐसी स्क्रिप्ट ढूंढ रहे थे जिसकी जो पहली फिल्म से भी अच्छी हो लेकिन अब लगता है कि उनकी ये तलाश पूरी हो चुकी है और उन्हें उनके मुताबिक स्क्रिप्ट मिल चुकी है।

मुंबई- बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने तापसी पन्नू की तारीफ की है। अक्षय कुमार ने तापसी पन्नू के साथ फिल्म बेबी और नाम शबाना में काम किया है। हाल में बेबी की रिलीज के 6 साल पूरे होने पर तापसी पन्नू ने ट्वीट किया जिसके जवाब में अक्षय ने तापसी की तारीफ की है।

तापसी ने फिल्म 'बेबी' में अपने छोटे से रोल को याद करते हुए लिखा, 'डियर कलाकारों, मिनटों की संख्या से फर्क नहीं पड़ता है बल्कि उन मिनटों में आपने क्या प्रभाव डाला है उससे फर्क पड़ता है। 7 मिनट जिन्होंने मेरी जिंदगी को रुख सही दिशा में कर दिया। आपकी नाम शबाना' तापसी की इस पोस्ट पर अक्षय कुमार ने तुरंत रिप्लाई करते हुए कहा, 'बिल्कुल, आपके पास जो है उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। तुम पर और तुम आगे जो करोगी उस पर फख्र है।

मुंबई- बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने माता-पिता की शादी की सालगिरह पर उन्हें याद किया है।अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में अपने माता-पिता तेजी बच्चन और हरिवंश राय बच्चन की शादी को लेकर लिखा है कि इस रिश्ते ने समाज की रुढ़ियों को तोड़ने का काम किया था। अमिताभ बच्चन ने लिखा है, '23 जनवरी की आधी रात बीती और 24 तारीख शुरू हुई। मां और बाबूजी की शादी की सालगिरह...।' '24 जनवरी, 1942। एक शादी जिसने तमाम बैरियर तोड़ डाले। जाति और नस्ल से परे बच्चन नाम स्वीकार किया और फिर मैं इस दुनिया में आया।'

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'दोनों की मुलाकात का किस्सा बाबूजी की ऑटोबायोग्राफी में है। तब से अब तक जो मोमेंट मैंने कैप्चर किए हैं या दोहराया है, वे भी जल्दी ही आपके सामने होंगे।'

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— बिलासपुर

हिमाचल के गायक कलाकारों ने लाखों दिलों की धड़कन भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। कलाकारों का कहना है कि चंचल के जाने से एक युग का अंत हो गया है। यह संगीत के क्षेत्र में एक ऐसी अपूर्णीय क्षति है, जो कभी भी पूरी नहीं हो सकती। प्रदेश के कई कलाकारों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट अपलोड करके नरेंद्र चंचल के निधन पर दुख प्रकट किया है और उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है।

नाटी किंग कुलदीप शर्मा, इंडियन आइडल फेम अनुज शर्मा, वॉयस ऑफ पंजाब के विजेता गौरव कौंडल, इंडियन आइडल कुमार साहिल, लोक गायक सुरेश वर्मा, लोक गायिका नीरू चांदनी, लोक गायक काकू राम ठाकुर, राजेश बबलू, पम्मी ठाकुर व अभिषेक सोनी आदि भजन सम्राट नरेंद्र चंचल को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उधर, ‘दिव्य हिमाचल’ से विशेष बातचीत करते हुए कुलदीप शर्मा ने बताया कि वर्ष 2002 में उन्हें भी उस मंच पर जाने का मौका मिला, जहां नरेंद्र चंचल जी की वीडियो शूट हुआ करते थे। नोएडा में टी सीरीज के मंच पर उन्होंने कई भेंटे गाई हैं। वह इसके लिए खुद को सौभाग्यशाली समझते हैं कि जिस मंच पर चंचल जी जैसी महान हस्सी होती थी, वहां उन्हें भी जाने गाने का मौका मिला है।