Thursday, October 01, 2020 02:28 PM

नर्सरी अध्यापिकाओं ने शिक्षा मंत्री से मांगी नौकरी

सज्याओपिपलू-प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ हिमाचल प्रदेश ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर से मांग उठाई कि प्रदेश के स्कूलों में अब तक प्रदेश भर में 50,890 नौनिहालों का दाखिला हो चुका है।। प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ हिमाचल प्रदेश ने प्रदेश सरकार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर जी से मांग उठाई है कि प्री प्राइमरी कक्षाओं को पढ़ाने के लिए रिक्त पदों पर प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापकों की नियुक्ति की जाए ।

संघ का कहना है कि वह 18 वर्षों से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार अनदेखी कर रही है।  बैठक द्वारा प्रदेश के विभिन्न भागों से बैठक में हिस्सा लेते हुए प्रदेशाध्यक्ष गायत्री शर्मा, महामंत्री कल्पना शर्मा, कोषाध्यक्ष ललिता, बिलासपुर जिला अध्यक्ष निशा, शिमला जिला अध्यक्ष शीला शर्मा, हमीरपुर जिला महामंत्री मीना कुमारी, कुल्लू से विभूति, सरकाघाट से सुजाता मंडी से पूजा ने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत प्री प्राइमरी कक्षाओं के लिए केंद्र सरकार ने इस साल हिमाचल को 8.59 करोड़ का वार्षिक बजट मंजूर किया है और एडवांस ग्रांट हिमाचल को मिल गई है । प्रदेश अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने सरकार से गुहार लगाई है कि प्री प्राइमरी कक्षाओं को पढ़ाने के लिए  वर्षों से नौकरी के इंतजार में बैठी प्रशिक्षित नर्सरी  को मौका दिया जाए।

The post नर्सरी अध्यापिकाओं ने शिक्षा मंत्री से मांगी नौकरी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.