Friday, September 24, 2021 05:08 AM

नालागढ़ में 760 घरों की कटेगी बिजली

बिजली बिल न भरने पर विद्युत सब स्टेशन जोघों के उपभोक्ताओं पर होगी कार्रवाई

कार्यालय संवाददाता—नालागढ़ नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत विद्युत सब स्टेशन जोघों के तहत बिजली बिलों की अदायगी न करने वाले उपभोक्ताओं के बोर्ड कनेक्शन काटने वाला है। विद्युत उपमंडल जोघों के तहत 760 ऐसे उपभोक्ताओं को चिहिन्त कर दिया है, जिनसे बोर्ड ने बिजली बिलों के रूप में 12.40 लाख रुपए की राशि वसूलनी है। इनके कनेक्शन काटने के विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए है। इनके तहत मस्तानपुर, गुल्लरवाला, खनोआ, बघेरी, टिक्करी, खिल्लियां, नग्गर, जोघों, जगतपुर, बनयाला, बैरछा, सकेडी, कुंडलू, रामपुर, बैरछा, अभीपुर, देओली, बरूणा, करसौली, भटौली, कश्मीरपुर, मलांला व रिया आदि गांवों के बिजली बिल जमा न करने वाले उपभोक्ता शामिल है। जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड नालागढ़ ने बिजली बिलों के रूप में उपभोक्ताओं से अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए कार्रवाई करते हुए ऐसे उपभोक्ताओं की सूची जारी करके उन्हें नोटिस थमा दिए है।

विद्युत सब स्टेशन जोघों ने बिजली बिलों के रूप में उपभोक्ताओं से अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए विभाग ने अपनी दरियादिली त्याग दी है और इनकी सूची जारी करके इनके कनेक्शन काटने के फरमान जारी कर दिए है। बिजली बिलों की पैसों की वसूली करने के लिए 760 उपभोक्ताओं की सूची बनाकर बिजली कनेक्शन काटने के फरमान जारी कर दिए है, जिससे इन उपभोक्ताओं को जहां अंधेरे में रहने को बाध्य होना पड़ेगा, वहीं अब इन्हें रि-कनेक्शन फीस भी अदा करनी पड़ेगी और तब जाकर बिजली कनेक्शन दोबारा लगेगा। विद्युत सब स्टेशन जोघों के सहायक अभियंता सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विभाग ने बिजली बिल की बकाया राशि को वसूलने के लिए 760 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए है। उन्होंने कहा कि विभाग ने इनसे 12 लाख 40 हजार रुपए की धनराशि वसूलनी है। उन्होंने उपभोक्ताओं से आहवान किया कि वह समय पर अपने बिजली बिल जमा करवाएं और रि-कनेक्शन फीस के जंजाल से भी बचे।

कसौली में खुली बेकर इस्टेट दुकान कसौली। सोलन जिला की कसौली छावनी में शुक्रवार को बेकर इस्टेट दुकान का शुभारंभ कसौली के एसडीएम डा. संजीव धीमान व सोलन के एसडीएम अजय यादव द्वारा किया गया। कसौली शहर के लोगों के अलावा देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को भी यहां के बेहतर उत्पाद खाने को मिलेंगे। इस आउटलेट में कई तरह की वैरायटी के केक, चॉकलेट व अन्य खाद्य पदार्थ आसानी से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कसौली के लोगों को जन्मदिन व अन्य आयोजनों पर केक लेने के लिए सोलन नहीं जाना पड़ेगा। इस मौके पर शहर के कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।