Tuesday, September 29, 2020 10:17 PM

नाहन के वार्ड नंबर-एक व सुरला पंचायत क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

नाहन-ग्राम पंचायत नाहन के वार्ड नंबर-1 में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला दंडाधिकारी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए ग्राम पंचायत नाहन के वार्ड नंबर-1 के गणेश का बाग में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के समीप जशो देवी पत्नी राजबहादुर और भीम बहादुर पुत्र रण बहादुर के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और ग्राम पंचायत नाहन के वार्ड नंबर-एक के गणेश के बाग के समस्त क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत सुरला के जय गोपाल पुत्र रामस्वरूप के घर के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है तथा गांव सुरला के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों का एक ही स्थान पर इकट्ठा होने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा तथा उन्हें अपने घरों में ही रहना होगा। प्रतिबंधित क्षेत्र में दवाइयों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। कंटेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घरद्वार पर संबंधित ग्राम पंचायत प्रधान व उपप्रधान की सहायता से जाएगी। सील किए गए क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी नाहन द्वारा समय-समय पर सैनिटाइजेशन करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उसके विरुद्ध आईपीसी की धारा 269, 270 व 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 54 व 56 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

The post नाहन के वार्ड नंबर-एक व सुरला पंचायत क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.