Friday, December 06, 2019 10:03 PM

पटवारी परीक्षा रद्द करने की उठाई मांग

पंचरुखी  - प्रदेश भर में रविवार को पटवारी भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया,  जिसमे सैकड़ों उम्मीदावारों ने अपना भाग्य आजमाया। वहीं, क्षेत्र में जगह-जगह से परीक्षा में अनियमितताएं बरते जाने की शिकायतें आ रही है । कहीं, आवेदन करने वालों को रोल नंबर स्लिप जारी नहीं हुई है, जो पेपर से वंचित हो गए ।  कुछ केंद्रों में गलत सीरीज के पेपर  वितरित करने के मामले भी प्रकाश में आए हैं । पंचरुखी व आसपास के भी दर्जनों उम्मीदवारों के अनुसार उन्हें भी गलत सीरिज के पेपर मिले  थे, लेकिन किसी के भी आवाज न उठाने के कारण सभी चुप रहे । अभ्यर्थियोंने मांग की है कि पटवारी के इस परीक्षा को रद्द किया जाए व वंचित उम्मीदवारों को भी परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए।

नूरपुर में 18 परीक्षा केंद्रों पर हुआ टेस्ट

नूरपुर । नूरपुर उपमंडल में 4394 लोगों ने  पटवारी की प्रवेश परीक्षा दी । एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि प्रशासन ने पटवारी प्रशिक्षण प्रवेश परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। परीक्षा को लेकर 18 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भडवार केंद्र में 167, लदौड़ी स्कूल में 265, सदवां स्कूल में 262, सुल्याली स्कूल में 270, जाच्छ स्कूल में 167, जसूर स्कूल में 182, नूरपुर  स्कूल में 173, नूरपुर लड़कियों के स्कूल में 227,  जौंटा स्कूल में 170, ग्योरा स्कूल में 170, गनोह स्कूल में 178, वरंडा स्कूल में 430, नूरपुर पब्लिक स्कूल में 356, डीएवी स्कूल बागनी में 264, आदर्श पब्लिक स्कूल में 178, एसएससी स्कूल में 264, नूरपुर कालेज में 457 व आईटीआई नूरपुर में 255 लड़के-लड़कियों ने पटवारी प्रशिक्षण प्रवेश परीक्षा में भाग लिया।

शाहपुर में 3526 ने दी पटवारी की परीक्षा

शाहपुर । राजस्व अधिकारी वृत्त की प्रवेश परीक्षा के लिए शाहपुर में 14 के केंद्र बनाए गए थे, जिनमें 4094 आवेदकों के बैठने की व्यवस्था की थी। इनमें  राजकीय महाविद्यालय शाहपुर, हाइट इंजीनियरिंग कालेज ऑफ  एजुकेशन शाहपुर, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल शाहपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैत, द्रोणाचार्य  कालेज रैत, ज्ञान ज्योति कालेज राजोल, लॉरेंस पब्लिक स्कूल शाहपुर, अवर ऑन इंग्लिश स्कूल शाहपुर, न्यू ईरा पब्लिक स्कूल छतड़ी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजोल व चड़ी में बैठने की व्यवस्था की गई थी। शाहपुर उपमंडल अधिकारी जगन ठाकुर ने बताया कि शाहपुर उपमंडल में पटवारी बनने की 3526 आवेदकों ने प्रवेश परीक्षा दी तथा 568 इसमें अनुपस्थित रहे ।

दिल्ली कान्वेंट स्कूल में 300 ने दिया एग्जाम

परागपुर । ज्वालामुखी स्थित दिल्ली कान्वेंट स्कूल में रविवार को पटवारी की परीक्षा सफलतापूर्वक रही । बताते चलें कि प्रदेशभर में 17 नवंबर को पटवारी की परीक्षा थी । इसी के तहत दिल्ली कान्वेंट स्कूल जवालामुखी में पटवारी परीक्षा सफलतापूर्वक रही । विद्यालय परिसर में करीब 300 छात्रों ने पटवारी की परीक्षा दी । स्कूल प्रबधंक डा. प्रवीण राजपूत के अनुसार पटवारी परीक्षा के लिए डीसीएस ज्वालामुखी परीक्षा केंद्र था, जहां पर बहुत ही बेहतरीन तरीके से परीक्षा का आयोजन किया गया ।