पति का साथ दिलाएगा ताज

प्रोफाइल-18

नाम— डा. वंदना ठाकुर

उम्र— 34 साल

निवासी— शिमला

योग्यता— पीएचडी इंग्लिश, जर्नलिज्म

शौक— डांसिंग, ट्रैवलिंग

शिमला — शिमला की डा. वंदना ठाकुर को मॉडलिंग का शौक 12वीं कक्षा से लगा। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में असाइनमेंट करने भी शुरू किए। इतना ही नहीं उन्होंने ‘मिस शिमला’ की प्रतियोगिता में भी भाग लिया। इसमें उन्होंने सेकेंड रनरअप रहने के साथ ही चार्मिंग पर्सनेलिटी का खिताब भी जीता। शादी के बाद नौकरी सहित पीएचडी करने के दौरान उन्होंने अपने मॉडलिंग के शौक को कहीं पीछे छोड़ दिया। अब ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ के जरिए वंदना को मॉडलिंग के शौक को पूरा करने का मौका मिला है। 34 वर्षीय डा. वंदना इंग्लिश में पीएचडी के साथ ही जर्नलिज्म और विदेशी भाषा फ्रेंच में सर्टिफिकेट कोर्स भी किया है। वर्तमान में वंदना एचपीयू सेंटर फॉर इवनिंग स्टडीज में बतौर शिक्षिका छात्रों को पढ़ा रही हैं। वंदना के पति दिग्विजय सिंह सिविल इंजीनियर हैं। उनके मॉडलिंग के शौक में तो पति वंदना का पूरा सहयोग कर रहे हैं। वंदना को मॉडलिंग के साथ डांसिंग, एक्टिंग, रिडिंग, ट्रैवलिंग और एक्टिंग का शौक है। कई शॉर्ट फिल्मों में काम करने के साथ वंदना डीडी शिमला के लिए भी प्रोग्राम कर रही हैं। वंदना का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ जहां युवतियों को अपनी मॉडलिंग की प्रतिभा दिखाने का अवसर और बेहतर प्लेटफार्म ‘मिस हिमाचल’ के तहत दे रहा है, वही महिलाओं के लिए ‘मिसेज हिमाचल’ बेहतर पहल है।

आत्मविश्वास से लबरेज अनीता

प्रोफाइल-19

नाम— अनीता

निवासी— पालमपुर

योग्यता— एमएससी

शौक— डांसिंग-सिंगिंग

फैशन डिजाइनिंग

पालमपुर  — चांद सितारों को छूने की तमन्ना लेकर पालमपुर की अनीता ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ की फाइनलिस्ट अनीता खिताब पाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत कर रही हैं। पालमपुर निवासी अनीता फैशन डिजाइनिंग बुटीक चलाती हैं। अनीता ने बौटनी में एमएससी की है। अनीता के शौक में डांसिंग, सिंगिंग व फैशन डिजाइनिंग शामिल हैं। अनीता का सपना सफल मॉडल बनकर प्रदेश का नाम चमकाना है। सपना के पति आयुर्वेदिक डाक्टर हैं, जबकि उनकी छह माह की बेटी है। ‘मिसेज हिमाचल’ का ताज पाने का सपना संजोए अनीता का कहना है कि अगर उन्हें प्रतियोगिता में कामयाबी मिलती है तो वह प्रदेश की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए हरसंभव प्रयास अमल में लाएंगी, ताकि पहाड़ी प्रदेश की महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। अनीता का मानना है कि अगर सपनों को पूरा करना है तो इसके लिए लगन व कड़ी मेहनत जरूरी है।

कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाएंगी रीना

प्रोफाइल-20

नाम— रीना शर्मा

निवासी— सुन्नी, शिमला

उम्र— 28 साल

योग्यता— एमए डीएलईडी

शौक— डांसिंग, टीचिंग

धर्मशाला— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ की फाइनलिस्ट रीना शर्मा ताज पाकर प्रदेश में पनप रही सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाएंगी। रीना शर्मा ने इसी सप्ताह अपने डीएलईडी के अंतिम परीक्षा दी है। शिमला की सुन्नी तहसील से संबंध रखने वाली रीना शर्मा की एक बेटी आयरा शर्मा हैं। रीना का कहना है कि उनका पूरा परिवार उनका बहुत सहयोग करता है। रीना का मानना है कि उन्हें मायके से ज्यादा आजादी अपने ससुराल में मिली। बचपन से ही मॉडलिंग की शौकीन रीना ने 2011 में मीडिया ग्रुप के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ में भी भाग लिया था। रीना का कहना है कि गै्रंड फिनाले की तैयारियों में उनकी ननद व देवरानी बहुत ही ज्यादा सहयोग कर रही हैं। इसके साथ ही रीना ने बताया कि उनके मायके का परिवार भी उनकी इस उपलब्धि से काफी खुश है। रीना ने बताया कि उनके पापा विवाह से पहले मॉडलिंग व इस तरह की प्रतियोगिताओं के लिए मनाही करते थे।

Related Stories: