Monday, July 22, 2019 12:26 AM

पहली बार मतदान के लिए युवाओं में क्रेज

युवाओं ने हिमाचल में मौका मिलने पर भ्रष्टाचार व बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने की बात कही है, तो वहीं क्वालिटी एजुकेशन पर अधिक फोक्स करने के विचार भी सांझा किए हैं । इसी पर चंबा की राय जान रहा है प्रदेश का अग्रणी  मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ .....        हामिद खान, चंबा

हर व्यक्ति को डालना चाहिए वोट

कविश का कहना है कि वह पहली मर्तबा अपने मताधिकार का प्रयोग करने को लेकर खासे उत्साहित हैं। कविश का कहना है कि लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान के महत्व समझते हुए हर व्यक्ति को मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

19 मई का बड़ी वेसब्री से इंतजार

राहुल का कहना है कि लोकतंत्र के महापर्व में मताधिकार के तौर पर आहुति डालने को लेकर वह 19 मई का बडी बेस्रबी से इंतजार कर रहे हैं। राहुल का कहना है कि मत का प्रयोग करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है। इसलिए मतदान के लिए सबको पोलिंग बूथ पर पहंुचना चाहिए।

वोट करना हर वोटर्ज का कर्त्तव्य

जैकब का कहना है कि वह पहली मर्तबा मताधिकार के जरिए लोकतांत्रिक प्रणाली का हिस्सा बनने जा रहे हैं। जैकब का कहना है कि मताधिकार के लिए देश के हर व्यक्ति को अपना कर्तव्य मानना चाहिए।

वोट का प्रयोग कर निभाएंगे नागरिक की भूमिका

लेखराज का कहना है कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में मताधिकार का काफी महत्त्व है। लेखराज का कहना है कि वह 19 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग कर जागरूक नागरिक की भूमिका निभाएंगें

हिमाचल से नशे का करेंगे पूरी तरह खात्मा

दक्षय का कहना है कि पहली मर्तबा वोटर आई कार्ड मिलने के बाद से वह मताधिकार का प्रयोग करने को लेकर 19 मई को पोलिंग बूथ पहंुचने को आतुर हैं। दक्षय का कहना है कि मताधिकार के लिए हर व्यक्ति को स्वयं आगे आकर लोकतांत्रिक प्रणाली में सरकार के गठन में योगदान देना चाहिए।

वोट के लिए लोगों को कर रहे जागरूक

राकेश कुमार का कहना है कि वह 19 मई को पहली मर्तबा मताधिकार का प्रयोग करेंगें। राकेश कुमार का कहना है कि मताधिकार का प्रयोग करने को लेकर उनकी उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह 19 मई के लिए दिन गिन रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को अपने स्तर पर मताधिकार के प्रति जागरूक कर रहे हैं।