Wednesday, July 08, 2020 01:58 PM

पालमपुर, बैजनाथ, नगरोटा व कांगड़ा में होम डिलिवरी

धर्मशाला      - कांगड़ा जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बाजारों में खरीदादारी के लिए छूट के दौरान लोगों की भीड़ रोकने के लिए होम डिलिवरी की व्यवस्था शुरू की है। शुरुआती दौर में जिला के बड़े बाजारों पालमपुर, बैजनाथ, नगरोटा बगवां व कांगड़ा में इस व्यवस्था को शुरू करने के लिए अधिकारियों व दवाइयों व जरूरी सामान के स्टोर और दुकानों के नंबरों की लिस्ट भी जारी कर दी है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में अब लोगों को कम से कम घर से बाहर निकलना पड़े इसके लिए दवाइयों सहित राशन और सब्जी की होम डिलिवरी की व्यवस्था शुरू की जा रहा है। जिला के उपमंडलों के बाजारों में लोगों के लिए एसडीएम और दूसरे अधिकारियों को इसका जिम्मा सौंपा गया है। प्रशासन ने इसके लिए दवाई विक्रेता, राशन व अन्य जरूरी सामान विक्रेताओं के व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किए हैं। इससे लोग अपने सामान की लिस्ट और पता भेजकर घर बैठे सामान प्राप्त कर सकें।

एमसी ने सेनेटाइज की स्मार्ट सिटी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नगर निगम धर्मशाला के कर्मचारी शहर को सेनेटाइज करने में जुट गए हैं। नगर निगम ने फायर ब्रिगेड की गाडि़यों और डोर -टू-डोर पहुंचकर निगम के सभी 17 वार्डों को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सिविल बाजार, डिपो बाजार सहित आसपास के रिहायशी इलाकों को सेनेटाइज किया गया। इससे पूर्व मकलोडगंज और साथ लगते क्षेत्रों को भी सेनेटाइज किया जा चुका है।

कर्मचारियों को प्लास्टिक की ड्रेस

नगर निगम द्वारा सेनेटाइज करने वाले कर्मचरियों को हेल्प सेल्फ  ग्रुप से प्लास्टिक की डे्रस सिलवाकर उनकी सेहत व स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। नगर निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी ने बताया कि सेनेटाइज करने वाले कर्मचारियों के लिए इसके बचाव के लिए ड्रेस उपलब्ध नही हो पा रही थी, इसलिए हेल्प सेल्फ  ग्रुप से प्लास्टिक की डे्रस सिलवाकर उन्हें मुहैया करवाई गई है, जिससे वह अपना काम बेझिझक और आसानी से कर सकें।