Tuesday, September 29, 2020 10:48 PM

पीजी कालेज नाहन में ब्वायज होस्टल की उठाई मांग

नाहन-प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने एक दिवसीय सिरमौर दौरे के दौरान नाहन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पांच सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। एबीवीपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंशुल शर्मा की अगवाई में शिक्षा मंत्री के समक्ष मांगों को रखते हुए कहा गया है कि पीजी कालेज नाहन में पीजी कोर्स में फिजिक्स एवं मैथ, ज्योग्राफी की एमएससी व एमकॉम व बीबीए की कक्षाएं नियमित रूप से आरंभ करवाई जाएं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नाहन पीजी कालेज में दूरदराज से आने वाले ऐसे विद्यार्थी जो कि पढ़ाई के दौरान ब्वायज छात्रावास न होने से परेशान हो रहे हैं के लिए शिक्षा मंत्री के समक्ष ब्वायज होस्टल की सुविधा प्रदान करने की मांग रखी है। वहीं पिछले तीन वर्षों से नाहन पीजी कालेज में ऑडिटोरियम का कार्य शुरू न होने पर मैदान उपलब्ध न होने की समस्या से अवगत करवाया गया है। एबीवीपी ने नवनियुक्त शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को पीजी कालेज नाहन में रिक्त पदों को भरने की मांग के साथ ही जिला के उच्च विद्यालयों में आईसीटी लैब व कम्प्यूटर शिक्षकों की सुविधा को देने की पुरजोर मांग की है। जारी बयान में एबीवीपी सिरमौर ने कहा है कि मांगों के पूरा न होने की सूरत में सरकार के विरुद्ध उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटा जाएगा।

The post पीजी कालेज नाहन में ब्वायज होस्टल की उठाई मांग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.