प्रतियोगी परीक्षाओं पर फैसला पांच को, एचपीपीएससी की बैठक पहली को, एचएएस-अलाइड सहित सभी का शेडयूल होगा तय

धर्मशाला – प्रदेश के लाखों युवाओं को कोरोना संकट के बीच नौकरियों का इंतजार अब अधिक समय तक नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश में पांच जून को नौकरियों की सभी परीक्षाओं पर बड़ा फैसला होगा, जिसमें एचएएस, अलाइड, पीजीटी लेक्चरर सहित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं का शेड्यूल तय होगा। 31 मई को कोरोना लॉकडाउन 4.0 खत्म हो जाएगा। इसके बाद पहली जून को कोरोना संकट पर नए शेड्यूल तय किया जाएगा। नए शेड्यूल के तय होने के बाद ही प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन शिमला एचपीपीएससी की अहम बैठक होगी। इसके अलावा एचपीपीएसएसी द्वारा करवाई गई परीक्षाओं के परिणाम भी अब तक पेंडिंग पड़े हुए हैं। अब आयोग को उन पेंडिगं परीक्षा का रिजल्ट भी घोषित करना होगा। इसमें एचएएस प्री-एग्जाम का शेड्यूल हालांकि पहले ही फाइनल कर लिया गया था, लेकिन कोरोना के बीच 43 हज़ार उम्मीदवारों की परीक्षा कैसे ली जाएगी, इस पर गहन मंथन किया जाएगा। इसके अलावा अलाइड व पीजीटी लेक्चरर सहित अन्य कई महत्त्वपूर्ण परीक्षाओं के शेड्यूल भी दोबारा से तय किए जाएंगे। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि यूपीएससी द्वारा भी पांच जून के करीब ही अपनी सभी परीक्षाओं को फाइनल शेडयूल तैयार किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश में भी उसी तर्ज पर परीक्षाओं का शेडयूल तैयार किया जाएगा। अब प्रदेश के युवा बेरोजगार उम्मीदवारों को पांच जून को बेसब्री से इंतजार करना होगा। पब्लिक सर्विस कमीशन शिमला के चैयरमेन मेजर जनरल रिटायर्ड डीवीएस राणा ने बताया कि पहली जून के नए नियमों के बाद ही पांच जून की होने वाली बैठक में अहम निर्णय लिए जाएंगे। परीक्षाओं का शेडयूल भी उसी आधार पर किया जाएगा, और कोरोना को देखते हुए उचित तरीके से परीक्षाओं का संचालन करने की रणनीति बनाई जाएगी।

अढ़ाई माह से बंद है परीक्षा की तैयारी

प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा परीक्षाओं का शेडयूल तैयार करने की योजना बनाई गई है, लेकिन शैक्षणिक संस्थान व कोचिगं सेंटर पिछले लगभग अढ़ाई माह से पूरी तरह से बंद है। ऐसे में बच्चों को तैयारी के लिए समय देना और किस तरह से कोचिगं सेंटर में बच्चे जा पाएंगे इन सभी विषयों को लेकर योजना बनाई जाएगी।

The post प्रतियोगी परीक्षाओं पर फैसला पांच को, एचपीपीएससी की बैठक पहली को, एचएएस-अलाइड सहित सभी का शेडयूल होगा तय appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: