Friday, September 25, 2020 08:55 AM

फोर्टिस कांगड़ा में नए कार्डियोलॉजिस्ट ने किया ज्वाइन

अस्पताल में अब कार्डियोलॉजी में तीन विशेषज्ञ एक साथ देंगे सेवाएं, हृदय रोग संबंधी मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

हैडक्वार्टर ब्यूरो-कांगड़ा

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरीन सुविधाएं दे रहे फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजी विभाग में एक और कार्डियोलॉजिस्ट ने ज्वाइन कर लिया है। नए कार्डियोलॉजिस्ट डा. नीरज शर्मा के ज्वाइन करने के बाद अब फोर्टिस में तीन हृदय रोग विशेषज्ञ एक साथ अपनी सेवाएं देंगे। इनसे पहले यहां दो कार्डियोलॉजिस्ट डा. अखिल गौतम और डा. अमित कुमार शर्मा अपनी सेवाएं दे रहे थे। बहरहाल इस सौगात का प्रदेश की आवाम को काफी लाभ मिलने वाला है। दिल के रोगियों को इलाज के लिए नए व आधुनिक उपचारों के लिए अब हिमाचल से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के एडमिनिस्टे्रशन प्रमुख विजय कुमार ने बताया कि नए कार्डियोलॉजिस्ट डा. नीरज शर्मा ने सर गंगा राम अस्पताल नई दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। मैक्स अस्पताल नई दिल्ली में सेवाएं देने के बाद अब इन्होंने फोर्टिस में ज्वाइन किया है। विजय कुमार ने बताया कि फोर्टिस कांगड़ा हिमाचल का पहला ऐसा निजी अस्पताल बन गया है, जहां एक साथ तीन कार्डियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

फोर्टिस में 24 घंटे कार्डियोलॉजी की सुविधा उपलब्ध है। यहां हाईटेक कैथ लैबें होने के साथ आधुनिक ईको और टीएमटी मशीनें भी स्थापित हैं। इसके अलावा फोर्टिस में आधुनिक कार्डिक आईसीयू भी है, जहां कार्डिक मॉनिटरस के साथ लेटेस्ट वर्जन के वेंटिलेटर्स  भी हैं। फोर्टिस के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में ट्रेंड तकनीशियन के साथ अनुभवी नर्साें का स्टाफ भी तैनात है। प्रदेश के मध्यम वर्ग से लेकर उच्च वर्ग सभी प्रकार के दिल के रोगियों को यहां बेहतर उपचार आधुनिक तरीके से दिया जा रहा है। लिहाजा अब हृदय रोगियों को अब फोर्टिस कांगड़ा में बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया होगी।

The post फोर्टिस कांगड़ा में नए कार्डियोलॉजिस्ट ने किया ज्वाइन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.