Thursday, July 09, 2020 04:47 AM

बजट पर चर्चा के लिए विभाग तलब,  पहली जून को होंगी घोषणाएं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बात

विभागाध्यक्षों के साथ सचिव भी बुलाए, लेंगे पूरी फीडबैक

शिमला – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहली जून को अपनी बजट घोषणाओं को लेकर विभागों को तलब किया है। इस वित्त वर्ष के बजट पर यह पहली बैठक होने जा रही है। हालांकि कोविड के कारण पूरी व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं, लेकिन जो कुछ अभी तक किया गया और आगे क्या किया जाना है, इस पर विस्तार से चर्चा होगी। सभी विभागों के सचिवों के साथ अध्यक्ष बैठक में बुलाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने विभागों की मार्फत जो घोषणाएं की हैं, उन पर कितना काम शुरू हो सका है, यह जाना जाएगा। यहां पता किया जाएगा कि कौन सा विभाग क्या काम कर रहा है और उसने आगे के लिए क्या रणनीति बनाई है। अभी तक कोई बैठक सरकारी स्तर पर नहीं हो सकी है। यह पहली बैठक होने जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री खुद फीडबैक लेंगे। कोविड के कारण दफ्तरों में भी पूरा कामकाज ठप पड़ा हुआ था। अब 50 फीसदी स्टाफ से काम शुरू हुआ है। ऐसे में विभागों ने किन घोषणाओं पर काम शुरू किया है और कहां काम होना है, इसका पूरा फीडबैक ली जाएगी। जहां कमियां होंगी, वहां विभागों को फटकार भी लगनी तय है। विकास के काम तेजी से हों, इसे सरकार सुनिश्चित बनाने में लगी है।

ड्राफ्ट के साथ आएं अध्यक्ष

मुख्य सचिव ने इस बारे में सभी विभागीय सचिवों को लिखा है, वहीं विभागाध्यक्षों को कहा है कि वे ड्राफ्ट के साथ आएं और बताएं कि किन घोषणाओं को पूरा करने के लिए उनके पास क्या रणनीति है। इस बैठक के बाद सरकार रफ्तार पकडे़गी, इसकी उम्मीद है। बैठक को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, क्योंकि एक ही दिन का समय बचा है। पहली जून को सुबह 11 बजे सचिवालय में यह बैठक होनी है, जिसमें रणनीति तय कर दी जाएगी। इसमें विभागों को अलग-अलग घोषणाओं के लिए समय सीमा दी जाएगी, ताकि तय अवधि में सीएम द्वारा की गई घोषणाएं पूरी कर दी जाएं।

The post बजट पर चर्चा के लिए विभाग तलब,  पहली जून को होंगी घोषणाएं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे बात appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.