Wednesday, July 17, 2019 08:18 AM

बदजुबानी सत्ती की गलती नहीं, आदत है

नेता प्रतिपक्ष बोले, बार-बार अभद्र भाषा बोलते हैं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

ऊना -नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती एक बार नहीं बार-बार अभद्र भाषा बोलने के आदी हो गए हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सत्ती अनेक बार कांग्रेस नेतृत्व के अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तक पर भी निम्न स्तर की टिप्पणियां कर चुके हैं, ऐसे में चुनाव आयोग से आग्रह है कि सिर्फ नोटिस देने व जवाब लेने तक का मामला नहीं रखना चाहिए, बल्कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को चुनाव प्रचार से रोकना चाहिए, क्योंकि वह माहौल को खराब कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर जो टिप्पणी राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने की है, वह कट एंड पेस्ट का मामला नहीं है, बल्कि उनका पूरा भाषण उपलब्ध है। इसमें उन्हें खुलेआम गाली देते देखा जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार व्यक्ति को इस प्रकार सार्वजनिक मंच से अभद्रता करना शोभा नहीं देता है। राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती बार-बार ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं और राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर जिस प्रकार से टिप्पणियां की गई हैं, वह निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को कांग्रेस पार्टी ने जो शिकायत की है, उसके साथ सतपाल सत्ती के भाषण की रिकॉर्डिंग भी दी गई है, जिसमें पूरा भाषण है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेताओं के साथ साथ डेरा ब्यास को लेकर टिप्पणी की है, उससे भाजपा पूरी तरह से हताशा में है।

कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे राहुल गांधी

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का प्रचार करेंगे। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर एकजुटता के साथ राहुल गांधी के साथ खड़े हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की धमकियों से कांग्रेस डरने वाली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस पार्टी के प्रचार को तेज करने के लिए समय अनुसार राहुल गांधी प्रदेश में जनसभाएं करेंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ता विनय पर केस

शिमला। कांग्रेस कार्यकर्ता विनय शर्मा के खिलाफ शिमला के सदर थाने में एफआईआर दर्ज कर दी है। विनय शर्मा ने गत दिनों प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्प्णी की थी। इसकी शिकायत भाजपा ने एसपी शिमला और एसपी कांगड़ा से की थी। इस संदर्भ में बुधवार को शिमला के सदर थाने में आईपीसी की धारा-500 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिमला पुलिस  ने विनय शर्मा के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। भाजपा के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ता विनय शर्मा ने फेसबुक पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की जुबान काटने वालों को दस लाख रुपए देने की घोषणा की थी। इसको लेकर भाजपा ने विनय शर्मा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मंगलवार को चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी।