Saturday, January 25, 2020 11:59 PM

बर्फबारी…अपर के लिए बड़ी गाडि़यों की आवाजाही ठप

ठियोग - गुरूवार सुबह से उपरी शिमला के ठियोग सहित आसपास के इलाकों में हो रही बारिश व हल्की बर्फबारी के बाद यातायात के अलावा बिजली पानी पर गहरा असर देखने को मिला है। बर्फबारी के बाद कुफरी, छराबड़ा, नारकंडा, खड़ापत्थर, खिड़की सहित उंचाई वाले क्षेत्रों में अधिक बर्फबारी होने के कारण यातायात फिलहाल बंद हो गया है। परिवहन निगम तारादेवी डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील सनाग्या ने बताया कि कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर, चौपाल, खिड़की यातायात के लिए बंद है। दोपहर करीब दो बजे के बाद शिमला से ऊपरी शिमला के लिए बसों को नहीं भेजा गया है। उन्होंने बताया कि छह बसें ऊपरी शिमला के विभिन्न रूटों पर फंसी हुई है। राष्ट्रीय उच्च मार्ग -पांच के अलावा ठियोग हाटकोटी सड़क यातायात के बंद हो गई है। इस कारण रामपुर के लिए बसों को वाया बसंतपुर होकर भेजा जा रहा है जबकि ठियोग से कोटखाई के बीच व ठियोग से देहा तक बसों की आवाजाही चल रही है। इसके अलावा ठियोग के लोकल रूट पर भी असर देखने को मिला है। बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश के चलते सबसे ज्यादा राहत की सांस किसानों व बागबानों ने ली है।

कुफरी, छराबड़ा में फिसलन से गाडि़यां टकराई

कुफरी, छराबड़ा पर्यटक स्थलों में बर्फ गिरने से गुरूवार शाम के समय फिसलन के कारण कई गाडि़यां भी टकराई। इस वजह से कई जगह जाम की भी स्थिति इन क्षेत्रों में बनी रही। यहां सैलानियों की भी काफी संख्यां देखने को मिली।

बर्फ का दीदार करने उमड़ा पर्यटकों का हुजूम

न्यू कुफरी फन कैंपस के अलावा अन्य जगह पर्यटक काफी देखे जा रहे है। क्षेत्र के पर्यटक स्थलों में बर्फ गिरने से जश्न में डूबे पर्यटकों को बर्फबारी व बारिश का तोहफा भी मिला है। इससे पर्यटक भी खुशी के माहौल में नजर आ रहे है। बर्फ गिरने के जश्न को लेकर इन क्षेत्रों में होटल भी फुल नजर आ रहे हैं। बर्फबारी के बाद अब ऐसे में यहां कुछ हद तक पर्यटकों की संख्यां में इजाफा होगा। बर्फबारी के बाद क्षेत्र में पर्यटकों की और संख्या बढ़ने की उम्मीदें लगाई जा रही है।